NationalPolitics

Uttarakhand, Badrinath And Manglaur By-Election Result 2024 : उत्तराखंड में दोनों सीटों पर बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस-BSP ने एक-एक सीट पर बनाई बढ़त

ब्यूरो रिपोर्ट

बद्रीनाथ, 13 जुलाई 2024

उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोट डाले गए थे। मंगलौर और बद्रीनाथ विधानसभा सीट हुई वोटिंग के बाद आज नतीजों का दिन है। मंगलौर विधानसभा सीट पर 69.74 फ़ीसदी और बद्रीनाथ सीट पर 51.43 फीसदी मतदान हुआ।2022 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले मतदान प्रतिशत में गिरावट देखी गई। मंगलौर विधानसभा सीट पर भाजपा ने करतार सिंह भड़ाना को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने काजी निजामुद्दीन को उम्मीदवार बनाया है। वहीं बसपा ने उबेदुररहमान को प्रत्याशी बनाया है। बद्रीनाथ विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने लखपत बुटोला को उम्मीदवार बनाया है।

उत्तराखंड की दोनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी को झटका लगता नजर आ रहा है। यहां एक पर कांग्रेस और दूसरी पर बसपा आगे है। हरिद्वार की मंगलोर विधानसभा पर कांग्रेस को अभी तक 16696, बसपा को 11798 और भाजपा को 7630 वोट मिले हैं। वहीं, बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को 7223 और भाजपा को 6062 वोट मिले हैं।

बद्रीनाथ सीट पर उपचुनाव परिणाम

राजेंद्र भंडारी, BJP – 1724

लखपत बुटोला, कांग्रेस – 2194

नवल खाली, निर्दलीय – 133

हिम्मत सिंह – सै.स पार्टी – 40

मंगलौर में बीएसपी आगे, बीजेपी को बड़ा झटका

दूसरे राउंड के बाद मंगलौर सीट से बीएसपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस वहीं तीसरे नंबर पर बीजेपी नजर आ रही है, जो कि बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button