Sports

बांग्लादेश के खिलाफ विजय रथ जारी रखेगी टीम इंडिया? किसका पलड़ा है भारी?

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में लगातार तीन मैचों में जीत हासिल की है, जबकि बांग्लादेश को 3 मैचों में से सिर्फ 1 में जीत मिली है।

भारत की नजरें इस मैच में बांग्लादेश को हराकर चौथी जीत दर्ज करने पर होगी। बता दें कि भारतीय टीम इससे पहले अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को हराकर आ रही है, जबकि बांग्लादेश ने अपना शुरुआती मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। इसके बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा।

प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम 6 अंक के साथ टॉप पर काबिज है, जबकि बांग्लादेश टीम 2 अंक के साथ 7वें पायदान पर मौजूद है।

अगर बात करें दोनों टीमों के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो वनडे क्रिकेट में भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 40 मैच खेले गए है, जिसमें भारत ने 31 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं, बांग्लादेश को 8 मैचों में जीत मिली है। जबकि, एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका था।
पुणे में 27 साल बाद लौटा वर्ल्‍ड कप
पुणे में 27 साल के बाद वर्ल्‍ड कप का मुकाबला होने जा रहा है। 1996 वर्ल्‍ड कप में आखिरी बार पुणे ने मेजबानी की थी। दर्शकों में जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिल रहा है। भारत और बांग्‍लादेश के बीच मैच के टॉस में कुछ समय बचा है।

Related Articles

कुछ देर में शुरू होगा मैच
भारत और बांग्‍लादेश के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 17वां मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें स्‍टेडियम में पहुंचकर वॉर्म-अप शुरू कर चुकी हैं। फैंस को टॉस का बेसब्री से इंतजार है।

किस भारतीय गेंदबाज ने लिए सबसे ज्‍यादा विकेट
भारत और बांग्‍लादेश के बीच आज वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का 17वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। क्‍या आप जानते हैं कि वनडे वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश के खिलाफ सबसे ज्‍यादा किस भारतीय गेंदबाज ने विकेट लिए हैं? मुनाफ पटेल के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है, जिन्‍होंने वनडे वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश के खिलाफ सबसे ज्‍यादा 6 विकेट चटकाए। इस लिस्‍ट में जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। दोनों ने चार-चार विकेट लिए हैं। जहीर खान, मोहम्‍मद शमी और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट झटके हैं।

विराट बड़ी उपलब्धि के करीब
भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली के पास बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल करने का शानदार मौका है। कोहली को 26 हजार अंतरराष्‍ट्रीय पूरे करने के लिए 77 रन की दरकार है। फैंस को अपनी रन मशीन से एक बड़ी पारी की उम्‍मीद है।

शमी को मिलेगा मौका?
भारत और बांग्‍लादेश के बीच मैच को लेकर क्रिकेट एक्‍सपर्ट्स की अलग-अलग राय है। कई लोगों का कहना है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में मोहम्‍मद शमी को आजमाना चाहिए। भारतीय टीम ने शुरुआती तीन मैचों में जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज की जोड़ी पर विश्‍वास जताया है। देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम मोहम्‍मद शमी को अंतिम एकादश में जगह देगी या नहीं।

शाकिब अल हसन की फिटनेस पर अपडेट
बांग्‍लादेश के लिए भारत के खिलाफ मुकाबला काफी महत्‍वपूर्ण है, लेकिन मेहमान टीम की सबसे बड़ी चिंता कप्‍तान शाकिब अल हसन की फिटनेस बनी हुई है। शाकिब अल हसन को न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ मैच में रन लेते समय चोट लगी थी। बांग्‍लादेश के हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कहा कि टॉस से पहले ही फैसला लिया जाएगा कि शाकिब अल हसन मैच में खेलेंगे या नहीं।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button