Sports

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच, राहुल द्रविड़ की लेंगे जगह

🅂🄿🄾🅁🅃🅂 🄳🄴🅂🄺

नई दिल्ली, 10 जुलाई 2024|गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच बनाए गए। गौतम  राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के नए हेड कोच की घोषणा की। इसके लिए गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का इंटरव्यू लिया गया था। बीसीसीआई भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले हेड कोच की घोषणा कर सकता है। गंभीर टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और उन्हें कोचिंग का भी अनुभव है।

Related Articles

एक खबर के मुताबिक गौतम गंभीर का हेड कोच बनना लगभग तय था, लेकिन अनाउंसमेंट में देरी हो रही थी । इसका कारण सैलरी रही। इन दोनों के बीच जब सहमति बन गई  तो घोषणा भी हो गई। टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है। दौरे से ठीक पहले हेड कोच की घोषणा हो सकती है।





बीसीसीआई सपोर्ट स्टाफ के लिए भी जल्द ही एप्लिकेशन मांगेगी. टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल खत्म हो गया है। हेड कोच राहलु द्रविड़ भी टी20 विश्व कप 2024 तक के लिए ही टीम इंडिया के साथ थे। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है।

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 2 अगस्त से 7 अगस्त तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए केएल राहुल या हार्दिक पांड्याको कप्तानी सौंप सकती है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button