Sports

India Vs Pakistan: भारत ने T20 WC में पाक के जबड़े से छीनी जीत;  रोमांचक मैच में 6 रन से हराया, बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच

खेलडेस्क, 10 जून 2024

ऋषभ पंत की जुझारू पारी के बाद जसप्रीत बुमराह की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के बारिश से बाधित एक लो स्कोरिंग मैच में जोरदार वापसी करते हुए पाकिस्तान (IND vs PAK) को छह रन से हरा दिया. एक समय मैच में ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से जीत जाएगा और उसका जीत प्रतिशत 92 फीसदी तक चला गया था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी के छह ओवरों में दमदार वापसी की और एक रोमांचक मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई.

Related Articles

भारत से मिले मात्र 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम जसप्रीत बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) और हार्दिक पंड्या (24 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी. अक्षर पटेल (11 रन पर एक विकेट) और अर्शदीप सिंह (31 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया. मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान (31) शीर्ष स्कोरर रहे. उनके अलावा हालांकि कोई बल्लेबाज 15 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया.



वहीं भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी, लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने मिलकर भारतीय पारी को संभालने का प्रयास किया. हालांकि, अक्षर पटेल 20 रन बनाकर आउट हुए. भारत ने 11 ओवरों के बाद 89 रन के स्कोर पर सिर्फ तीन विकेट गंवाए थे. लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने शानदार वापसी की. पाकिस्तान के लिए पहले मोहम्मद आमिर और उसके बाद हारिस रऊफ ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी को समेटने में अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम ने आखिरी के सात विकेट सिर्फ 30 रनों के अंदर गंवाए. भारत के लिए ऋषभ पंत सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 31 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रनों की पारी खेली. उनके अलावा अक्षर पटेल ने 20 रन बनाए.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button