Sports

आईपीएल 2024 : पंजाब-दिल्ली के मुकाबले में ऋषभ पंत पर रहेंगी निगाहें, 15 माह बाद मैदान पर कर रहे वापसी

खेल डेस्क |आईपीएल-17 का यह मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने जा रहा है, लेकिन मैदान और इसके बाहर सारी निगाहें ऋषभ पंत पर होंगी। हो भी क्यों नहीं, दिसंबर, 2022 में सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद यह विकेटकीपर-बल्लेबाज पहली बार किसी पेशेवर मैच में उतरने जा रहा है। दर्द से भरे 15 माह के पुनर्वास के बाद वापसी कर रहे ऋषभ के मुंह से मैच से पहले यही शब्द निकले, घबराहट, उत्साह सभी कुछ है। साथ में खुशी भी है कि वह पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने में सफल होने जा रहे हैं। पंत कहते हैं कि वह शनिवार को होने वाला मुकाबला खेलने को पूरी तरह तैयार हैं।

नेट पर बल्लेबाजी में ज्यादा समय बिताया
ऋषभ जानते हैं कि उन्हें पुराने लय में आने के लिए कुछ समय लगेगा, इसी लिए वह पूरे सत्र के बारे में सोचने के बजाय एक बार में एक दिन को अपने सामने रखना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के नेट्स पर बल्लेबाजी के लिए पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा समय बिताया है। पंत कहते हैं कि जब भी वह मैदान पर उतरते हैं तो यह अलग अहसास होता है। वह ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करना चाहते हैं, जिससे प्रत्येक दिन वह अपने अंदर बेहतर महसूस कर सकें। हालांकि वह ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे। पंत बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं। कप्तान के तौर पर वह टीम के दृष्टिकोण को सामान्य रखना चाहते हैं। पंत कहते हैं कि हमारी बातचीत काफी सामान्य है। मैदान पर आनंद लो और चीजों को ज्यादा चटिल नहीं होने दो।

Related Articles

पंत का विकेटकीपिंग करना स्पष्ट नहीं
अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया हैै कि पंत शनिवार के मुकाबले में विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं। अगर वह पंजाब के खिलाफ विकेटकीपिंग नहीं करते हैं तो यह जिम्मेदारी शाई होप या फिर दक्षिण अफ्रीकी ट्रिस्टान स्टब्स निभा सकते हैं। दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मजबूत हैं। टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके डेविड वॉर्नर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे। उनके अलावा पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, पंत, स्टब्स है, जबकि गेंदबाजी में एनरिक नोत्र्जे के साथ वेटरन इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल शामिल हैं

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button