Sports

CSK vs GT: पहले क्वालिफायर में चेन्नई और गुजरात के बीच भिड़ंत, किसकी होगी जीत? मैच से पहले जानिए यहां

IPL 2023 1st Qualifier, CSK vs GT: आईपीएल 2023 अपने अंत की ओर आ चुका है. टूर्नामेंट में सभी 70 लीग मैच खेले जा चुके हैं. इस सीज़न के लिए गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस ने क्रमश: टॉप-4 में जगह बनाई है. सीज़न का पहला क्वालिफायर मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 23 मई, मंगलवार को होगा. दोनों टीमों के बीच यह भिड़ंत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगी. आइए जानते हैं कि इस मैच कौन सी टीम बाज़ी मार सकती है.


चेन्नई के खिलाफ गुजरात ने नहीं गंवाया कोई भी मैच

आईपीएल में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस ने तीन मैच खेले हैं, जिसमें गुजरात ने तीनों में ही जीत अपने नाम की है. दोनों की बीच पहला मैच आईपीएल 2022 में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें गुजरात ने 3 विकेट से जीत अपने नाम की थी.


वहीं इस सीज़न (आईपीएल 2023) का पहला लीग मैच डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात ने 5 विकेट से जीत अपने नाम की थी. दोनों के बीच इन आंकड़ों को देख यही प्रतीत हो रहा है कि क्वालिफायर में गुजरात का पलड़ा भारी है और हार्दिक एंड कंपनी चेन्नई को शिकस्त दे सकती है.


चेन्नई को मिल सकता है घरेलू मैदान का फायदा


गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाला क्वालिफायर मैच चेन्नई के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में चेन्नई की टीम इस मैच में घरेलू मैदान का फायदा उठा
सकती है. सीएसके ने इस सीज़न यहां 7 लीग मैच खेले हैं, जिसमें धोनी एंड कंपनी ने 4 में जीत हासिल की है. इस लिहाज से क्वालिफायर मैच में गुजरात के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी दिख रहा है.


क्या कहते हैं मैदान के आंकड़े


चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अब तक आईपीएल के कुल 74 मैच खेले गए, जिसमें पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 44 में जीत हासिल की है और रनों का पीछा करने वाली टीम 30 मैच ही अपने नाम कर सकी है.

Related Articles
Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button