International

Israel-Hamas War: ‘हम टूटने वाले नहीं, हमास को जड़ से उखाड़ फेंकेगे’; नेतन्याहू की आतंकी संगठन को चेतावनी

इस्राइल-हमास के बीच युद्ध जारी है। दोनों पक्षों में जारी इस भीषण युद्ध में हजारों लोगों की जान गई है। 7 अक्तूबर को हमास ने इस्राइल के पवित्र त्योहार के दिन पांच हजार रॉकेट दागे। जिसके बाद से जवाबी कार्रवाई में इस्राइल ने हमास को तबाह करने का फैसला लिया है। युद्ध शुरु होते ही नेतन्याहू ने कहा था कि भले ही युद्ध उन्होंने शुरू किया हो लेकिन अंत हम ही करेंगे।

साप्ताहिक कैबिनेट बैठक में दौरान पीएम नेतन्याहू और सभी मंत्रियों ने हमास के घातक हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। बैठक के दौरान नेतन्याहू ने कहा कि इस्राइल हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई जारी रखेगा। रविवार को उन्होंने कहा, हमास ने सोचा था कि इस्राइल टूट जाएगा। लेकिन हम हमास को ही तोड़ देंगे। साथ ही बैठक में युद्ध पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस्राइल एकता में काम कर रहा है। साफतौर पर यह दुनिया और हमास को स्पष्ट संदेश देता है। एकजुट होकर हम चौंबीसों घंटे काम कर रहे हैं। लेकिन हम ने ठाना है कि हम हमास को पूरी तरह से तबाह कर देंगे।

Related Articles

नेतन्याहू ने कहा-हमास ने हमारे परिवारजनों की हत्या की

पीएम नेतन्याहू और मंत्रियों ने युद्ध में मारे गए इस्राइली लोगों को मौन श्रद्धांजलि दी। इस दौरान नेतन्याहू ने कहा, हमारे भाईयों और बहनों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। नेतन्याहू ने कहा कि यह आपातकालीन युद्ध सरकार की पहली बैठक थी और नेशनल यूनिटी पार्टी के पांच सदस्य बेनी गैंट्ज़, गाडी ईसेनकोट, चिली ट्रॉपर, गिदोन सार और यिफ़त शाशा-बिटन उपस्थित थे। इसके अलावा, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पूरा देश इस्राइल के लिए लड़ रहे योद्धाओं के पीछे हैं। उन्होंने कहा, मैंने हमारे अद्भुत योद्धाओं को देखा जो अब अग्रिम पंक्ति में हैं। वे जानते हैं कि पूरा देश उनके पीछे है।”

इसके अलावा इस्राइल रक्षा बलों के मुताबिक, आज सुबह लेबनान सीमा पर एक और सैन्य चौकी पर एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल से हमला किया गया। आईडीएफ ने अपने सोशल मीडिया पर कहा कि लेबनान से इस्राइली क्षेत्र में 9 रॉकेट दागे गए। हालांकि, आईडीएफ एरियल डिफेंस एरे ने प्रोटोकॉल के मुताबिक 5 रॉकेटों को रोक दिया। इसमें कहा गया है कि आईडीएफ वर्तमान में लेबनान में लॉन्च साइट पर हमला कर रहा है

इस्राइली रक्षा मंत्री ने ठानी, कहा-खत्म करेंगे आतंकवाद
इस्राइली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कसम खाई कि गाजा पट्टी में फलस्तीनी आतंकवादी समूहों के खिलाफ युद्ध और भी घातक होगा और यह दक्षिणी इस्राइल में स्थिति को ही बदल देगा। गैलेंट ने गाजा पट्टी की सीमा के पास एक सैन्य अड्डे से एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, इस्राइली सेना हमास संगठन को खत्म कर देगी क्योंकि यह एक ऐसी संस्कृति है जो यहां हमारे अस्तित्व को स्वीकार नहीं करती है। यह एक शक्तिशाली युद्ध होगा, यह एक घातक युद्ध होगा, यह एक सटीक युद्ध होगा, और यह एक ऐसा युद्ध होगा जो स्थिति को हमेशा के लिए बदल देगा। रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा कि गाजा पट्टी में लगभग 150-200 बंधक हमास की कैद में हैं।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button