International

‘Pakistan में घुसकर एक-एक आतंकी का सफाया कर रहा भारत’, ब्रिटिश अखबार के दावे पर सरकार का आया रिएक्शन

एजेंसी, नई दिल्ली। पाकिस्तान को भारत अब हर मुद्दे पर मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक हो या अंतरराष्ट्रीय मंच, पाक को बेबाक तरीके से जवाब दिया जा रहा है। वहीं, पड़ोसी मुल्क में भारत के दुश्मनों का भी खात्मा हो रहा है। इसको लेकर अब ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने बड़ा दावा किया है और कहा कि इसके पीछे भारत का ही हाथ है।

Related Articles

ब्रिटिश अखबार का दावा, पीएम मोदी दे रहे ऑर्डर
ब्रिटिश अखबार ने दावा किया कि भारत की खुफिया एजेंसी रॉ (Raw) का इसके पीछे हाथ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय पीएम मोदी ही इसके ऑर्डर दे रहे हैं, क्योंकि रॉ का कंट्रोल उन्ही के पास होता है। दावा ये भी किया गया कि सरकार उन दुश्मनों का विदेशों में खात्मा कर रही है, जो भारत के लिए खतरा है।

भारत सरकार ने किया इनकार
ब्रिटिश मीडिया के दावों को भारत सरकार ने खारिज किया है। सरकार ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि भारत कभी लक्षित हताएं नहीं करता है।

पुलवामा का लिया जा रहा बदला
रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने 2019 में पुलवामा हमले के बाद से राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक साहसी दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में ये ऑपरेशन चलाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 के बाद से पाकिस्तान में लगभग 20 हत्याएं हुई हैं, जिन्हें अज्ञात बंदूकधारियों ने अंजाम दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्च 2022 में कराची में गोलीबारी को अंजाम देने के लिए अफगान नागरिकों को कथित तौर पर लाखों रुपये का भुगतान किया गया था। वे सीमा पार भाग गए, लेकिन उनके आकाओं को बाद में पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया। जैश-ए-मोहम्मद कमांडर शाहिद लतीफ को भी पाकिस्तान में मरवाया गया।

यह भी दावा किया गया है कि पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने पाया कि हत्यारे को लतीफ का पता लगाने के लिए एक गुप्त भारतीय एजेंट द्वारा कथित तौर पर लाखों रुपये दिए गए थे।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button