Chhattisgarh

मास्टर ट्रेनर्स निर्वाचन के लिए महत्वपूर्ण कड़ी: डॉ. गौरव सिंह

रायपुर, 20 मार्च 2024। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आज कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सोसाइटी सभाकक्ष में आज लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए नियुक्त मास्टर ट्रेनर की प्रशिक्षण कार्य शाला में शामिल हुए।

कलेक्टर ने कहा कि सभी मास्टर ट्रेनर्स प्रशिक्षण में हर पहलू को बारीकी से समझे। आप जितना कुशल प्रशिक्षित रहेंगे निर्वाचन प्रक्रिया उतना ही सरल होगा। आपके कुशल दक्षता से मतदाताओं को भी सहयोग होगा। डॉ. सिंह ने कहा कि आप सभी को क्राइसेस मैनेजर की भूमिका का निर्वहन करना है। आपको यह बताना होगा कि चुनौती और संकट का सामना किस प्रकार किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि इस निर्वाचन में जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि निर्वाचन में ड्यूटी लगे कर्मचारियों का मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाए।

Related Articles

इस प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर को मतदाता सूची के चिन्हित, प्रति, डाक मत पत्र, ईडीसी, मतपत्र लेखा, पीठासीन अधिकारी की डायरी, ईवीएम, वीवीपैट मतदान की प्रक्रिया चुनौतियां आदि के बारे में विस्तृत में बताया गया। अंत में कलेक्टर के निर्देशानुसार एक संक्षिप्त टेस्ट भी लिया गया।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ  विश्वदीप, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  उमाशंकर बन्दे, प्रशिक्षण के सहायक नोडल अधिकारी श्री केदार पटेल तथा मास्टर ट्रेनर श्री राकेश डेढ़गवे और श्री अजीत हुंदैत उपस्थित थे।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button