National

Haryana Oath Ceremony: नायब सैनी ने ली हरियाणा सीएम पद की शपथ, इन मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी; नहीं बना कोई डिप्टी सीएम

चंडीगढ़, 12 मार्च 2024|राज भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। यहां नायब सिंह सैनी हरियाणा में नए सीएम पद के लिए शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में कई गणमान्य लोग मौजूद हैं। वहीं, शपथ ग्रहण समारोह में अनिल विज नहीं पहुंचे हुए हैं वो अंबाला में ही हैं। शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल दत्तात्रेय बंडारू और मनोहर लाल भी मौजूद हैं।

Related Articles

नायब सैनी ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं वो अंबाला के रहने वाले हैं। साल 2019 में वो कुरुक्षेत्र सीट से सांसद बने। इसके साथ ही वो हरियाणा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे।

कंवरपाल गुर्जर और मूलचंद शर्मा बने मंत्री
कंवरपाल गुर्जर और मूलचंद शर्मा को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही हरियाणा में कोई डिप्टी सीएम नहीं रहेगा। वहीं, रणजीत सिंह चौटाला ने भी मंत्री पद की शपथ ली ये सिरसा के रनिया से निर्दलीय विधायक रहे हैं।

जेपी दलाल और बनवारी लाल को भी मिला मंत्री पद
वहीं, सैनी सरकार में जाट चेहरे के रूप में जय प्रकाश दलाल ने मंत्री पद की शपथ ली। वो मनोहर सरकार में चार मंत्रालय संभाल रहे थे। डॉ. बनवारी लाल ने भी सैनी सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। मनोहर लाल सरकार में वो दो मंत्रालय संभाल रहे थे। रेवाड़ी जिले की बावल सीट से विधायक हैं। सैनी सरकार में वो दलित चेहरा हैं।

अनिल विज को नए मंत्रिमंडल में नहीं मिली जगह
मनोहर लाल कैबिनेट में शामिल रहे। वहीं, अनिल विज के साथ ही राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव, संदीप सिंह और कमलेश ढांडा को नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button