National

बजट सत्र का आखिरी दिन: लोकसभा में राम मंदिर पर चर्चा जारी, बीजेपी सांसद बोले- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देखना ऐतिहासिक

नई दिल्ली, 10 फ़रवरी 2024|संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। माना जा रहा है कि आज का सत्र बेहद अहम है। शनिवार को लोकसभा में अयोध्या में राम मंदिर पर भी चर्चा शुरू हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यपाल सिंह ने श्री राम मंदिर के निर्माण और श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरू की।

राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया सत्यपाल सिंह का समर्थन
साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का देश के संतों और जनता की ओर से अभिनंदन करती हूं। मुझे लगा कि विपक्ष कुछ साकारात्मक बोलेगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अयोध्या की गलियां रक्तरंजित थी, तो मैं वहां थी, उस पर कभी कांग्रेस ने दुख या शोक व्यक्त नहीं किया।

राज्यसभा में जयंत पटेल ने कांग्रेस पर साधा निशाना
राज्यसभा में कांग्रेस सांसद खरगे ने जयंत चौधरी को बोलने से रोका, जिसके बाद जयंत चौधरी ने कहा कि मेरा अपमान किया गया है। मोदी सरकार ने किसानों का सम्मान किया है। उन्होंनेकहा कि चौधरी चरण सिंग एक पार्टी के नहीं है।

राज्यभा में सभापति ने एलओपी और कांग्रेस नेताओं को दिया जवाब
राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने एलओपी मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य कांग्रेस नेताओं से बात करते हुए कहा, “आपने लगातार चौधरी चरण सिंह का अपमान किया, आपने उनकी विरासत का अपमान किया। आपके पास भारत रत्न चौधरी चरण सिंह के लिए समय नहीं था। चौधरी चरण सिंह के मुद्दे पर सदन के अंदर ऐसा माहौल, हमारा सिर शर्म से झुक जाना चाहिए।”

Related Articles

किसानों को मजबूत करने वाला फैसला- जयंत चौधरी
RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, “चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला बहुत बड़ा है। कल किसानों ने सीपी में मिठाइयां बांटी। इससे यही पता चलता है कि यह फैसला सिर्फ उनके परिवार तक सीमित नहीं था, बल्कि किसानों को मजबूत करने का फैसला है।”

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने किया पार्टी का प्रतिनिधित्व
लोकसभा में अपने वक्तव्य की शुरुआत करते हुए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि ये देश भक्ति और आस्था का देश है। इस देश में सद्भावना से अपनी विविधता को बांधते हैं। भगवान राम सबके हैं और सबके साथ है, चाहे हम किसी भी स्थिति में हैं, वो हमारे कण-कण में है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
लोकसभा में बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा, “जहां राम हैं, वहां धर्म है… जो लोग धर्म को नष्ट करते हैं, वे मारे जाते हैं और जो लोग धर्म की रक्षा करते हैं, वे संरक्षित हैं।” कांग्रसे ने इन्हें अस्वीकार किया, इसलिए उनके साथ ऐसा हो रहा है।”

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button