National

अद्भुत, अलौकिक, अविस्मरणीय… पीएम मोदी ने शेयर की अयोध्या नगरी में दीपोत्सव की खूबसूरत तस्वीरें

दिवाली के मौके पर भगवान राम की नगरी अयोध्या को 22 लाख दीयों से रोशन किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में हुए इस ‘दीपोत्सव’ को अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय बताया है. उन्होंने दीपोत्सव की कुछ खूबसूरत तस्वीरों को भी शेयर किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों की दिवाली की बधाई भी दी और कहा कि मेरी कामना है कि भगवान श्री राम समस्त देशवासियों का कल्याण करें. वह मेरे सभी परिवारजनों का प्रेरणाशक्ति बनें.

Related Articles

दरअसल, अयोध्या ने शनिवार (11 नवंबर) को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया. यहां पर दीपोत्सव 2023 के दौरान 22.23 लाख दीयों को जलाया गया. इस तरह शहर ने अपने पिछले रिकॉर्ड को ही तोड़ा, जब 15.76 लाख दीये जलाए गए थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के आने के साथ ही 2017 से अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत हुई थी. उस साल 51 हजार दीयों को जलाया गया था, जो 2019 में बढ़कर 4.10 लाख तक पहुंच गए.

पीएम मोदी ने क्या कहा?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपोत्सव की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ‘अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय. लाखों दीयों से जगमग अयोध्या नगरी के भव्य दीपोत्सव से सारा देश प्रकाशमान हो रहा है. इससे निकली ऊर्जा संपूर्ण भारतवर्ष में नई उमंग और नए उत्साह का संचार कर रही है. मेरी कामना है कि भगवान श्री राम समस्त देशवासियों का कल्याण करें और मेरे सभी परिवारजनों की प्रेरणाशक्ति बनें. जय सियाराम!’


हालांकि, इस साल की दिवाली के कुछ खास मायने हैं. इसकी वजह ये है कि अगले साल 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस तरह राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. अभी राम मंदिर के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने वाले हैं.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button