छत्तीसगढ़

Ram Mandir Inauguration: रामलला की पहली तस्वीर आई सामने, मंदिर के गर्भगृह में दिखी झलक

Ramlala Pran Pratishtha: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा से पहले गुरुवार शाम पूरे विधि-विधान से श्रीरामलाला के विग्रह को नवनिर्मित भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान कर दिया गया. इसके बाद गुरुवार को ही रामलला की गर्भगृह से पहली तस्वीर सामने आ गई है. तस्वीर सामने आने के बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल है. तस्वीर में रामलला गर्भगृह में बालस्वरूप में नजर आ रहे हैं.

Related Articles

राम मंदिर के लिए रामलला की इस मूर्ति को कर्नाटक प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है. वहीं गुरुवार को श्रीरामलला को गर्भगृह में विराजमान करने से पहले विभिन्न संस्कार और पूजन किए गए. प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष रूप से काशी से आए पुरोहितों ने कार्यक्रम को पूरे विधि विधान के साथ संपन्न कराया. ये पूरा कार्यक्रम खत्म होने के बाद गुरुवार रात को रामलला की गर्भगृह से पहली तस्वीर सामने आई है.

परिसर में पहुंच चुकी है मूर्तियां
अब 22 जनवरी को पीएम मोदी और सीएम योगी की मौजूदगी में विभिन्न अनुस्थानों के बीच प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा. एक पुरोहित ने बताया कि प्रतिमा को 21 जनवरी तक जीवनदायी तत्वों से सुवासित कराया जाएगा, जिसका क्रम गुरुवार से शुरू हो गया. गर्भगृह में भगवान चल के साथ अचल स्वरूप में भी विराजमान होंगे. दोनों प्रतिमाएं बुधवार को ही परिसर में पहुंच चुकी थीं.


श्यामवर्णी अचल प्रतिमा गर्भगृह में स्थापना की गई. इसी के साथ दोनों ही प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा का संस्कार शुरू हो गया. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े सदस्य के अनुसार बुधवार को श्रीरामलला के दिव्य विग्रह को नव्य मंदिर में लाया गया था. विग्रह को पूरी तरह ढककर रखा गया है.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button