ChhattisgarhHealth

छत्तीसगढ़: कोरोना के 482 नए केस:अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3090; रायपुर में सबसे ज्यादा संक्रमण

छत्तीसगढ़ दो दिनों बाद फिर एक बार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 482 नए पॉजिटिव केस मिले हैं।इस तरह एक्टिव मरीजों की संख्या 3090 हो गई है। मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच में तेजी बताई जा रही है।

प्रदेश में अब पॉजिटिविटी दर 9.34 प्रतिशत हो गई है। रायपुर, दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर, राजनांदगांव, सरगुजा में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े।

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े।

अब जानिए कहां कितने केस मिले

सबसे ज्यादा 85 मामले राजधानी रायपुर में मिले हैं। इसके बाद राजनांदगांव से 40 मरीजों की पुष्टि हुई है। दुर्ग में 36, बिलासपुर में 34, कांकेर में 30, कबीरधाम में 27, बीजापुर में 25, सरगुजा में 22, बालोद में 21, महासमुंद और बेमेतरा में 18-18 मामले, धमतरी में 17, जशपुर में 14, रायगढ़ में 13, जांजगीर चांपा में 12,कोरिया और कोरबा में 11-11 सूरजपुर में 10, बलौदा बाजार में 9, गरियाबंद और दंतेवाड़ा में 7-7 गौरेला -पेंड्रा- मरवाही ,बस्तर और बलरामपुर में 4-4 मरीज मिले हैं। नारायणपुर में 3 मरीजों की पुष्टि हुई है।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक लेकर जांच के निर्देश दिए थे।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक लेकर जांच के निर्देश दिए थे।

स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद बढ़ाई गई टेस्टिंग

बीते दिनों स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली थी। इस बैठक में स्पष्ट तौर पर अधिकारियों के विभाग द्वारा लगातार टेस्टिंग बढ़ाए जाने पर जोर देने की बात कही गई थी। बीते दो दिनों में टेस्टिंग की संख्या कम थी और इस वजह से संक्रमण के मामलों में भी कमी देखी गई थी, लेकिन जैसे ही ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की गई उसके बाद फिर एक बार प्रदेश में मामले बढ़े हैं।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button