Chhattisgarh

6 व 13 अप्रैल को रद्द रहेगी टिटलागढ़ पैसेंजर

बिलासपुर|ट्रेनों के परिचालन स्थिति में सुधार के लिए रेल प्रशासन लगातार अधोसंरचना विकास के तहत मरम्मत व निर्माण का कार्य कर रहा है। इसी के तहत हर जोन में अधोसरंचना के कार्य हो रहे है।

Related Articles

रेल प्रशासन लगातार अधोसंरचना विकास के तहत ट्रेनों को रद्द कर रहा है। ताकि आने वाले समय में रेल यात्रा में किसी तरह की कोई परेशानी न हो। अब इस बार अधोसंरचना विकास के तहत ईस्ट कोस्ट रेलवे संबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। इस वजह से 6 व 13 अप्रैल को होने वाले इस कार्य के चलते टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी।

बता दें, ट्रेनों के परिचालन स्थिति में सुधार के लिए रेल प्रशासन लगातार अधोसंरचना विकास के तहत मरम्मत व निर्माण का कार्य कर रहा है। इसी के तहत हर जोन में अधोसरंचना के कार्य हो रहे है।

फिलहाल अधोसंरचना विकास के तहत ईस्ट कोस्ट रेलवे के संबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत लोईसिंघा-बालंगीर सेक्शन में पावर ब्लाक लेकर मरम्मत का कार्य किया जाएगा।

इसलिए ट्रेन संख्या 08263 व 08264 टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी। इससे यात्रियों को परेशानी होगी, लेकिन कार्य पूर्ण होने के बाद उन्हें लाभ भी मिलेगा। साथ ही ट्रेनों के परिचालन स्थिति में सुधार होगा।

दुर्ग नवतनवा का मैहर में ठहराव
9 अप्रैल से चैत्र नवरात्र का पर्व शुरू हो रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 10 अप्रैल से 21 अप्रैल तक दुर्ग-नवतनवा एक्सप्रेस का मैहर स्टेशन में ठहराव देने का निर्णय लिया है।अस्थायी ठहराव की सुविधा है। नवरात्र नौ अप्रैल से प्रारंभ होगा। रेलवे ने ठहराव के लिए समय भी जारी कर दिया है।

इसके तहत दुर्ग-नवतनवा एक्सप्रेस 6 बजे पहुंचकर 6.05 बजे रवाना होगी। इसी तरह नवतनवा दुर्ग एक्सप्रेस 2 बजे पहुंचकर 2.05 बजे रवाना होगी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button