Chhattisgarh

गंभीरतापूर्वक करें मतगणना कार्य, सभी कर्मचारियों के व्यवहार सहज हो: कलेक्टर

रायपुर । लोकसभा निर्वाचन 2024 के पश्चात 4 जून को रायपुर जिले के सेजबहार स्थित शासकीय इंजीनियरिंग काॅलेज में मतगणना होगी। इसी परिपेक्ष्य में बुधवार को रेडक्राॅस सभाकक्ष में मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। मास्टर ट्रेनर ने कर्मियों को मतगणना में बरते जाने वाले सावधानियों और हर पहलुओं के बारिकियों की जानकारी दी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह ने मतगणना कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि शाॅर्ट प्रशिक्षण वीडियो और फलो चार्ट के माध्यम से मतगणना के प्रशिक्षण की बारिकियों को समझा जाएं। सभी कर्मचारी अपनी कार्यकुशलता और बेहतर स्कील के साथ कार्य करें। डाॅ. सिंह ने कहा कि सभी कर्मी मतगणना कार्य के दौरान व्यवहार सहज रखें।
कलेक्टर ने कहा कि हर राउण्ड के बाद राजनैतिक अभिकर्ता के टेबुलेशन चार्ट पर अवश्य हस्ताक्षर लें। मतगणना का कार्य संवेदनशील है और बहुत ही सावधानीपूर्वक इस कार्य को क्रियान्वित करें। मास्टर ट्रेनर श्री अजीत हुंडैत ने मतगणना की प्रक्रिया की बारीकी को समझाया।
प्रशिक्षण स्थल पर मतगणना हाॅल का माॅडल भी बनाया गया था, जिसमें डाकमत पत्र गणना टेबल, ईव्हीएम का गणना टेबल, एवं वीवीपैट काउंटिंग बूथ को दर्शाया गया है। इस प्रशिक्षण में अपर कलेक्टर श्री उज्जवल पोरवाल समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button