Chhattisgarh

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोनल पीएनएम बैठक का आयोजन महाप्रबंधक आलोक कुमार की अध्यक्षता में सफलतापूर्वक संपन्न

बिलासपुर – दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, मुख्यालय, बिलासपुर में दिनांक 02 एवं 03 नवम्बर, 2023 को जोनल स्तर पर दो दिवसीय पीएनएम (परमानेंट नेगोशियेशन मशीनरी) बैठक संपन्न हुई। पीएनएम बैठक का उद्देश्य रेलवे संगठन के मान्यता प्राप्त यूनियनों एवं एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों एवं प्रबंधन के मध्य विचार विमर्शों के द्वारा संगठन की उत्पादकता एवं कार्यप्रणाली में गुणात्मक सुधार लाना होता है। इस पीएनएम बैठक की अध्यक्षता आलोक कुमार, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने की। बैठक में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी एवं समस्त प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ-साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मेन्स कांग्रेस यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

पीएनएम बैठक की शुरुआत में कार्मिक विभाग के द्वारा कर्मचारी कल्याण के लिए किए गए कार्यों एवं उपलब्धियों को एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।

Related Articles

पीएनएम बैठक को संबोधित करते हुए बैठक के अध्यक्ष एवं महाप्रबंधक आलोक कुमार ने मजदूर कांग्रेस यूनियन के पदाधिकारियों को रेल कर्मचारियों से जुड़े समस्याओं को संज्ञान में लाने के लिए धन्यवाद दिया व कहा कि रेल प्रशासन सभी कर्मचारियों एवं उनके परिजनों की समस्याओं को लेकर संवेदनशील है। उन्होंने आगे कहा कि हम सभी कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल में बेहत्तर सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध हैं । मजदूर कांग्रेस यूनियन द्वारा रेल कर्मचारियों के कल्याण से संबन्धित उठाए गए सभी मुद्दो पर विधिसम्मत कार्रवाई पर ज़ोर देते हुए उन्होने सभी को आश्वस्त किया कि रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देशानुसार सभी मुद्दों पर आवश्यक कार्यवाही शीघ्र की जाएगी। साथ ही उन्होने बैठक में उठाये गये सभी महत्वपूर्ण मुद्दों के तुरंत निराकरण के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी राजेन्द्र कुमार अग्रवाल ने भी कांग्रेस यूनियन के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए रेल कर्मचारियों के कल्याण कार्यो में उनकी सहभागिता के लिए सभी को धन्यवाद दिया। बैठक के दौरान रेलवे प्रशासन की ओर से सभी विभागाध्यक्षों द्वारा अपने-अपने विभागो से संबन्धित मुद्दों पर चर्चा करते हुए जवाब दिया गया।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button