Chhattisgarh

आरपीएफ का ई- टिकट दलालों के खिलाफ अभियान जारी : 11 दिन में 37 टिकट दलाल RPF के हत्थे चढ़े, नौ लाख 13 हजार 655 रुपये कीमत के 589 ई-टिकट जब्त

बिलासपुर,15 मई 2024

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीन मंडल बिलासपुर, रायपुर व नागपुर में आरपीएफ ई- टिकट दलालों के खिलाफ अभियान चला रही है। एक से 11 मई तक जांच टीम ने 37 टिकट दलालों को पकड़ा और उन पर रेलवे अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की गई। इस दौरान नौ लाख 13 हजार 655 रुपये कीमत के 589 ई-टिकट जब्त किए गए। इस विशेष अभियान से ई- टिकट दलाल सकते में हैं। भारतीय रेलवे यात्रियों को आरक्षित बर्थ/ सीट के साथ आरामदायक यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास करती है।



बिना रेलवे स्टेशन गए अपने आसपास ही कंप्यूटर एवं मोबाइल के माध्यम से यात्रा टिकट बुक करने ई-टिकट की सुविधा भी इन्ही में से एक है। लेकिन, उनकी इस व्यवस्था पर ई-टिकट दलाल अव्यवस्था फैला रहे हैं। टिकट दलालों की सक्रियता को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल, जोनल मुख्यालय ने तीनों रेल मंडल बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर एवं अपराध गुप्तचर शाखाओं के साथ छापामार की कार्रवाई की। इस दौरान उन्हें 37 दलालों को पकड़ने में सफलता भी मिली। गिरफ्तार करने के बाद उन पर रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button