Chhattisgarh

बीजापुर में पोटाकेबिन की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, जिले में मचा हड़कंप, हॉस्टल वार्डन निलंबित

बीजापुर: बीजापुर का पोटा केबिन इन दिनों लगातार सुर्खियों में है. यहां कुछ दिनों पहले एक युवक ने आत्महत्या कर ली थी. अब एक 12वीं की छात्रा के गर्भवती होने और बच्चे को जन्म देने के मामले का खुलासा हुआ है. इसकी जानकारी के बाद जिला प्रशासन के होश उड़ गए हैं. वहीं, इस पूरे मामले में अधीक्षिका का कहना है कि उन्हें इस बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी.वहीं, इस पूरे मामले में कांग्रेस ने जांच टीम का गठन किया है. मामले में अब कांग्रेस की जांच दल जांच कर जल्द ही समिति को रिपोर्ट सौंपेगी.

पोटाकेबिन की घटना से मचा हड़कंप: दरअसल ये पूरा मामला बीजापुर जिले के गंगलूर क्षेत्र का है. यहां पोटाकेबिन में 12वीं की छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया है. इसकी जानकारी के बाद पूरे क्षेत्र में हलचल मच गई है. हालांकि ये मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है. बच्ची के परिजन अस्पताल में मौजूद थे. इस मामले में पोटाकेबिन की अधीक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. वहीं, जानकारी के बाद जिला शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

हॉस्टल वार्डन ने क्या कहा: इस मामले में पोटाकेबिन की अधिक्षिका का कहना है कि, “पोटाकेबिन में कोई पुरुष नहीं आता. इसकी अनुमति ही नहीं है. लड़की का पहले से ही एक लड़के से प्रेम संबंध था. उसके परिजनों को भी इसकी जानकारी है. वो ज्यादातर छुट्टियों में ही घर जाया करती थी. हमें बच्ची के गर्भवती होने की जानकारी नहीं थी. बीती रात पेट में दर्द की शिकायत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके बाद ये सब हुआ. इसमें बच्ची के परिजनों की सहमति है.”

“दोनों परिवार के परिजन अस्पताल में बैठे हैं. छात्रा और उसके प्रेमी के परिजनों की सहमति है. प्रेम प्रसंग का मामला है”.-बी आर बघेल,जिला शिक्षा अधिकारी

अधीक्षिका पर कलेक्टर ने लिया एक्शन : फिलहाल छात्रा और उसका बच्चा दोनों सुरक्षित है. वहीं, इस पूरे मामले की जानकारी के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. इस केस को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर ने पोटाकेबिन की अधीक्षिका को निलंबित कर दिया है.

Related Articles
Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button