Chhattisgarh

कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो तुष्टिकरण की राजनीति जारी रहेगी, गृह मंत्री ने बिरनपुर हिंसा का किया जिक्र

राजनांदगाव|केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 16 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति के लिए भुवनेश्वर साहू को लिंचिंग कराकर मार दिया। अमित शाह ने लोगों से अपील की कि वे छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएं नहीं तो कांग्रेस की सरकार इसी तरह की तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ाएगी।

Related Articles

राजनांदगांव शहर के स्टेट हाई स्कूल विद्यालय में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति के लिए छत्तीसगढ़ के बेटे भुवनेश्वर साहू को लिंचिंग कराकर मार डाला।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि हम भुवनेश्वर साहू के हत्यारों को उनके अंजाम तक पहुंचाएंगे और इसके प्रतीक के तौर पर उनके पिताजी ईश्वर साहू को हमने चुनाव मैदान में उतारा है।

बताते चलें कि बीजेपी ने बिरनपुर सांप्रदायिक हिंसा में जान गंवाने वाले भुवनेश्वर साहू के पिता को साजा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से उनका मुकाबला भूपेश सरकार में मंत्री रविन्द्र चौबे से है।अमित शाह ने पूछा कि भुवनेश्वर साहू को न्याय मिलना चाहिए या नहीं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अगर चुनकर आती है तो इसी तरह की तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ाएगी। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या उन्हें ऐसी सरकार चाहिए जो तुष्टिकरण को बढ़ावा दे। उन्होंने लोगों से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाने की अपील की।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button