Chhattisgarh

बोर्ड परीक्षा: उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू होगा अप्रैल से, माशिमं ने बनाए 32 सेंटर

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम समय पर जारी हो, इसलिए अधिकारियों ने कवायद शुरू कर दी है। माशिमं के अधिकारियों ने बताया कि बोर्ड परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने के लिए प्रदेश में 32 सेंटर बनाए गए हैं।

ये सेंटर रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, जगदलपुर और बस्तर में बनाए गए हैं। इन सेंटरों में केंद्र प्रभारियों की मॉनीटरिंग में मूल्यांकन किया जाएगा। बाक्स परिणाम मई के दूसरे हफ्ते में जारी करने का टारगेट बोर्ड परीक्षा का परिणाम माशिमं के अधिकारियों ने मई के दूसरे हफ्ते में जारी करने का लक्ष्य रखा है। परिणाम 8 मई से 12 मई के बीच जारी करने की बात विभागीय अधिकारी कह रहे हैं।

Related Articles

उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के दौरान तीन चरण में जांच करने और उसके बाद फाइनल अंक पोर्टल में अपलोड करने का निर्देश पर्यवेक्षकों को माशिमं के अधिकारियों ने दिया है। बाक्स साढ़े छह लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच माशिमं के अधिकारियों ने बताया कि 10वीं में 3 लाख 35 हजार 371 और 12वीं में 2 लाख 20 हजार 173 ने प्रदेश भर से पंजीयन कराया है। माशिमं के अधिकारियों ने इन छात्रों की संख्या के हिसाब से पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन समय पर हो जाए, इसलिए अप्रैल से उत्तर पुस्तिका जांचने को माशिमं के अधिकारियों ने कहा 

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button