Chhattisgarh

पीएम मोदी के रोड से पहले, पुरी की सड़कों पर भाजपा का अनूठा प्रचार : संबित पात्रा और राजेश मूणत ने की ऑटो की सवारी, पुरी की जनता को बताई मोदी की गारंटी


*भाजपा के पक्ष में बना  माहौल, शंख पर भारी पड़ेगा कमल*


रायपुर/ पुरी। 17 मई 2024। ओड़िशा के पुरी में शुक्रवार शाम को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री एक साथ राजेश मूणत ऑटो की सवारी करते दिखाई दिए। दरअसल संबित पात्रा लोकसभा चुनाव लड़  रहे हैं,जबकि राजेश मूणत भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करने पुरी प्रवास पर हैं।

Related Articles



राजेश मूणत ने स्वयं ऑटो पर सवारी करने की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर की हैं। मूणत ने फोन पर जानकारी दी कि देश की जनता मोदी की का परिवार है। हम सब उस परिवार के सदस्य हैं,लिहाजा भाजपा आमसभाओं के अलावा परिवार से जुड़ने के हर संभव प्रयास कर रही है। शुक्रवार की शाम को  भाजपा की महत्त्वपूर्ण बैठक के बाद संबित पात्रा जी के साथ मोदी जी की रैली के तैयारी का जायजा लेने पहुचा था,तब हमने ऑटो में बैठकर आमजनो से संवाद करके मोदी जी गारंटी से अवगत कराया। हमे पता पता चला कि पुरी ने पुरी की जनमन भाजपा के साथ है।

*पीएम मोदी के रोड की तैयारियों के लेकर हुई बैठक*

राजेश मूणत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मई को सुबह 7 बजे पुरी पहुंचेंगे। वह भगवान् जगन्नाथ के दर्शन करने के बाद भाजपा प्रत्याशियों के साथ भव्य रोड शो करेंगे। इसी संबंध में शुक्रवार को  तैयारियों को लेकर पुरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा के कार्यालय में महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई,जिसमें  राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष  सीपी जोशी, एमएलसी  उत्तर प्रदेश  अशोक कटारिया,  पुरी जिला के कार्यकारी अध्यक्ष   देवेन्द्र तराई   एवं पुरी जिला के अंतर्गत सभी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशियों के अलावा मैं भी शामिल हुआ। इस  बैठक में पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों और विभिन्न कार्य योजनाओं पर चर्चा की गई।  मूणत ने बताया कि आमजनों में पीएम मोदी के रोड शो को लेकर जबर्दरस्त उत्साह है।

राजेश मूणत ने कहा कि मैं  पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आमजनों के मन में हमारे प्रत्याशी  जयंत कुमार सारंगी और  संबित पात्रा के प्रति बेहद स्नेह है। जनता ने तय कर लिया है कि वह भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करके ओड़िशा में डबल इंजन की सरकार बनाएंगे। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से ओड़िसा में भाजपा की सरकार बनेगी।

ज्ञात हो कि ओड़िशा की पुरी से लोकसभा सीट पर चुनावी उत्सव दिखने को मिल रहा है। इस सीट से भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा चुनावी मैदान पर हैं। दरअसल लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी हो रहा है।  भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत भी इस समय पुरी में तैनात हैं। वह लगातार लोकसभा प्रत्याशी संबित पात्रा और पुरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी जयंत कुमार सारंगी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं।


*भाजपा के पक्ष में बना  माहौल, शंख पर भारी पड़ेगा कमल*

संबित पात्रा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओएनजीसी के पूर्व स्वतंत्र डायरेक्टर हैं। वह पेशे से सर्जन हैं। फिलहाल  यहां उनका मुकाबला अरूण पटनायक से है। ओडिशा में श्रीजगन्नाथ जी के धाम पुरी में इस समय जगन्नाथ के दो प्रतीक चिह्नों शंख और पद्म (कमल का फूल) के बीच चुनावी टक्कर दिख रही है। भगवान विष्णु के अवतार माने जाने वाले जगन्नाथ के चार प्रतीक चिन्हों (शंख, चक्र, गदा, पद्म) में से शंख BJD का चुनाव चिह्न है, तो भाजपा के चुनाव चिह्न कमल को ओडिशा में लोग पद्म कहते हैं।  पुरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले  लिया है,लिहाजा भाजपा की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी हो रहा है।  यहां साल 2000 से नवीन पटनायक लगातार मुख्यमंत्री हैं। इस बार बीजेडी और भाजपा में मुकाबला है।  147 सदस्यीय विधानसभा के लिए वोटिंग चार चरणों में हो रही है। पहले चरण की वोटिंग 13 मई को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के साथ संपन्न हो चुकी है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button