Business

पल्सर-अपाचे की तो अब खैर नहीं! इंडिया में लॉन्च हो गई सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, कीमत 1 लाख से भी कम

टीवीएस ने स्पोर्ट्स बाइक रेडर का सिंगल सीट वर्जन लॉन्च कर दिया है. यह अब रेडर का सबसे किफायती वर्जन है, क्योंकि ड्रम वैरिएंट को बंद कर दिया गया है. इसका मतलब है कि रेडर अब स्टैंडर्ड रूप से फ्रंट-डिस्क के साथ आएगी.

टीवीएस मोटर कंपनी ने भारत में हाल ही में टीवीएस रेडर स्पोर्ट्स बाइक का सिंगल सीट वर्जन लॉन्च कर दिया है. यह अब रेडर का सबसे किफायती वर्जन है, क्योंकि ड्रम वैरिएंट को बंद कर दिया गया है. इसका मतलब है कि रेडर अब स्टैंडर्ड रूप से फ्रंट-डिस्क के साथ आएगी. रेडर सिंगल-सीट की कीमत 93,719 रुपये है. स्प्लिट सीट वैरिएंट और टॉप-स्पेक SX वैरिएंट की बिक्री भी जारी रहेगी. इनकी कीमत ₹94,719 और ₹1,00,820 है. सभी कीमत एक्स-शोरूम हैं

.

हाइलाइट्स

नए बाइक के फ्रंट में डिस्क और पीछे की तरह ड्रम ब्रेक दिए गए हैं.
टीवीएस रेडर में 124.8 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन मिलंता है.
बाइक 5.9 सेकंड के 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट लगभग एक जैसे हैं. कलर और सीट डिजाइन में बड़ा अंतर है. जैसा कि नाम से पता चलता है कि सिंगल-सीट वैरिएंट सिंगल-पीस सीट के साथ आती है, जिसे स्प्लिट-सीट के मुकाबले ज्यादा आरामदायक और बड़ा माना जाता है. इससे बाइक चलाने वाले और पीछे बैठने वाले को ज्यादा जगह मिल जाती है. इसके अलावा सिंगल-सीट वैरिएंट को केवल स्ट्राइकिंग रेड कलर में बेचा जाएगा, जबकि स्प्लिट-सीट वेरिएंट को फेयरी येलो, ब्लेजिंग ब्लू, स्ट्राइकिंग रेड और विकेड ब्लैक में बेचा जाएगा. टॉप-एंड SX वैरिएंट केवल फायरी येलो और विकेड ब्लैक कलर स्कीम में पेश किया गया है.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button