Sports

IPL 2024: दिनेश कार्तिक ने पंजाब के जबड़े से छीना मैच; विराट ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, फाफ-ग्लेन हुए फेल

खेल डेस्क |रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. सोमवार (25 मार्च) को बेंगलुरु के मैदान पर खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स (PBKS) को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी.

इस मैच में विराट कोहली ने तूफानी अंदाज में अर्धशतकीय पारी खेली. आखिर में मुकाबला पंजाब की ओर जाता दिख रहा था, तब दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर नाबाद 28 रन जड़ते हुए बाजी पलट दी और पंजाब के जबडे़ से जीत छीन ली.

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी की इस सीजन में यह पहली जीत है. पहले मैच में आरसीबी को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हाथों शिकस्त मिली थी. दूसरी ओर गब्बर नाम से फेमस शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की यह इस सीजन में पहली हार है. उसने पहले मुकाबले में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराया था.

मैच में 177 रनों के टारगेट के जवाब में आरसीबी ने 6 विकेट गंवाकर 19.2 ओवर में ही मैच जीत लिया. टीम के लिए कोहली ने 49 गेंदों पर सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली. जबकि दिनेश कार्तिक ने नाबाद 28 और महिपाल लोमरोर ने नाबाद 17 रनों की पारी खेली. पंजाब टीम के लिए कगिसो रबाडा और हरप्रीत बरार ने 2-2 विकेट लिए.

कार्तिक और महिपाल ने इस तरह पलटा मैच

आरसीबी को जीत के लिए आखिरी 18 गेंदों पर 36 रन चाहिए थे. तब क्रीज पर दिनेश कार्तिक 6 और महिपाल लोमरोर 5 रन बनाकर खेल रहे थे. जबकि आरसीबी के 4 ही विकेट बाकी थे. यहां से मुकाबला पंजाब के पक्ष में जाता दिख रहा था. इसके बाद 18वां ओवर अर्शदीप सिंह ने किया. इस ओवर में महिपाल ने एक छक्का और एक चौका लगाते हुए 13 रन निकाले.

जब 12 गेंदों पर 23 रनों की जरूरत थी, उस समय कार्तिक ने अपना बल्ला चलाया. उन्होंने भी हर्षल पटेल के ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाते हुए 13 रन निकाले. इस तरह आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर कार्तिक थे. आखिरी ओवर अर्शदीप ने ही किया. इसमें कार्तिक ने पहली दो गेंदों पर ही एक छक्का और एक चौका लगाते हुए मैच पंजाब के जबड़े से छीन लिया.

Related Articles
Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button