Sports

IND vs PAK: पाकिस्तान के सामने बुरी तरह फेल हुए रोहित-शुभमन और कोहली, ऐसे कैसे जीतेगी टीम इंडिया वर्ल्ड कप?

एशिया कप 2023 का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. लेकिन यह मैच बारिश की वजह रद्द हो गया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए ऑल आउट होने तक 266 रन बनाए. टीम इंडिया का टॉप बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप हुआ. रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हुए थे. विराट कोहली महज 4 रन बनाकर चलते बने. शुभमन गिल भी कुछ खास नहीं कर सके. ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की लाज बचाई.

विश्व कप 2023 से ठीक पहले एशिया कप का आयोजन हो रहा है. भारतीय टीम के टॉप बल्लेबाज पहले ही मैच में ढेर हो गए. रोहित 22 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन 32 गेंदों में 10 रन बनाकर चलते बने. विराट कोहली 7 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हुए. श्रेयस अय्यर ने टीम में कमबैक किया है. वे 9 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. रवींद्र जडेजा भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारतीय टीम का परफॉर्मेंस देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि विश्व कप के लिए अभी भी तैयारी पूरी नहीं हुई है.


भारत के दिग्गज खिलाड़ियों का पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में फ्लॉप होना विश्व कप की तैयारी पर सवाल उठा रहा है. कोहली-रोहित समेत फ्लॉप हुए बल्लेबाजों को फैंस ने सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया. कोहली और रोहित को लेकर कई तरह के मीम्स शेयर किए गए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही विश्व कप के लिए टीम घोषित करेगा. लेकिन टीम की तैयारी ने फिलहाल फैंस को निराश ही किया है.


भारत की पाकिस्तान के खिलाफ ईशान और हार्दिक ने लाज बचाई. इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. ईशान ने 81 गेंदों का सामना करते हुए 82 रन बनाए. उनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. पांड्या ने 90 गेंदों में 87 रन बनाए. उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया. भारत ने 66 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद पांड्या और ईशान ने मोर्चा संभाल लिया था. लेकिन मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका.


पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवरों में 35 रन देकर 4 विकेट लिए. शाहीन ने 2 मेडन ओवर भी निकाले. नसीम शाह ने 8.5 ओवरों में 36 रन देकर 3 विकेट लिए. हारिस रउफ ने 9 ओवरों में 58 रन देकर 3 विकेट लिए. शादाब खान, मोहम्मद नवाज और आगा असलम को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button