Sports

IND vs AUS ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से चटाई धूल, सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा

IND vs AUS ODI Series ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ को छोड़कर हर बल्लेबाज ने रन बनाए। स्मिथ खाता खोले बिना हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हुए।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और निर्णायक वनडे में बुधवार को भारत को 21 रन से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 49.1 ओवर में 248 रन पर ऑल आउट हो गया। एडम जैम्पा ने चार विकेट चटकाए। एश्टन एगर को दो विकेट मिले।

Related Articles

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ को छोड़कर हर बल्लेबाज ने रन बनाए। स्मिथ खाता खोले बिना हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई अर्धशतक नहीं बना। मिचेल मार्श ने 47 गेंदों में सर्वाधिक 47 रन बनाए। एलेक्स कैरी ने कुलदीप की गेंद पर बोल्ड होने से पहले दो चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए।

हार्दिक और कुलदीप ने चटकाए तीन-तीन विकेट

हार्दिक पांड्या ने 3/44 और कुलदीप 3/56 ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट निकाले। रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर की कसी गेंदबाजी में मात्र 34 रन दिए। पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी बल्लेाजी से 49 ओवर में 269 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 270 रन का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने ठोस शुरूआत की। पहले विकेट के लिए रोहित और शुभमन गिल ने 65 रन जोड़े। रोहित शर्मा (30) के रूप में भारत को पहला झटका लिया। रोहित के आउट होते ही शुभमन भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। वह 37 रन बनाकर जैम्पा का शिकार बने। एक छोर संभालते हुए कोहली ने 54 रन की पारी खेली। केएल राहुल ने 32 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराया। फोटो- AP

अंत में भारत ने खोए विकेट

बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए अक्षर को ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। वह 4 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। हार्दिक ने 40 रन बनाकर भारत की उम्मीद को जिंदा रखा था। सुर्यकुमार एकबार फिर असफल रहे। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जडेजा ने 18 रन बनाए। शमी ने 14 रन की पारी खेली। भारत चार साल बाद अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के हाथों घर में वनडे सीरीज हारा है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button