NationalPolitics

दिल्ली में बैठकों का दौर : PM मोदी ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, नीतीश कुमार NDA की बैठक के लिए दिल्ली रवाना

🄼🄰🄽🄸🅂🄷 🅃🄸🅆🄰🅁🄸

नई दिल्ली, 5 जून 2024

चुनाव आयोग की लोकसभा चुनाव-2024 के परिणाम की आधिकारिक घोषणा के मुताबिक बीजेपी को 240, कांग्रेस को 99 समाजवादी पार्टी को 37 टीएमसी को 29 डीएमके को 22 TDP को 16 JDU को 12 शिवेसना (UBT) को 9 NCP (पवार ग्रुप) को 8 सीटें मिली हैं। इसी के साथ आज दिल्ली में बैठकों का दौर जारी रहेगा, जहां NDA शाम 4 बजे मीटिंग करने वाला है वहीं INDIA के दल शाम 6 बजे मंथन करेंगे।

Related Articles

नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू पहुंचेंगे आज दिल्ली


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू दोनों NDA की बैठक के लिए आज दिल्ली पहुंचने वाले हैं। NDA के दल आज राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं। जबकि इंडिया गठबंधन भी आज दिल्ली में एक बड़ी बैठक करने वाला है। लोकसभा चुनाव के परिणामों पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्षी गठबंधन आज अपनी अगली रणनीति तय करने के लिए एक बैठक करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि विपक्षी गठबंधन नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू दोनों से संपर्क कर सकता है। जहां नीतीश कुमार बार-बार पाला बदलने के लिए लिए जाने जाते हैं।


वहीं नायडू जिनकी टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीता है, 2018 में एनडीए से बाहर हो गए थे, लेकिन हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों से पहले उन्होंने फिर से भाजपा से हाथ मिला लिया थे। चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने 16 और नीतीश कुमार की JDU ने 12 सीटें जीती थीं, वह एनडीए का हिस्सा हैं।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button