National

एअर इंडिया ने दो मेट्रो स्टेशन पर अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों के लिए ‘चेक-इन’ की सुविधा के लिये किया समझौता

नई दिल्ली। एअर इंडिया ने दिल्ली मेट्रो और दिल्ली हवाई अड्डे के साथ साझेदारी का मंगलवार को एलान करते हुए दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन पर अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों के लिए ‘चेक-इन’ की सुविधा प्रदान की।

इससे यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर अपना सामान ‘चेक-इन’ करने की सुविधा मिलेगी और बाहर से आए यात्री बिना सामान के शहर घूम सकते हैं। इसमें यात्रियों का सामान दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) और दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डीआईएएल) द्वारा निर्मित उन्नत स्वचालित तंत्र के जरिए सुरक्षित रूप से विमान में चढ़ा दिया जाता है।

एअर इंडिया ने एक बयान में कहा कि वर्तमान में घरेलू हवाई यात्रा के लिए उपलब्ध यह सेवा अब अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भी दी जाएगी। यह सेवा दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन नयी दिल्ली और शिवाजी स्टेडियम पर सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक उपलब्ध होगी।

एअर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने कहा, ‘‘ यह पहल न केवल दूरदराज स्थानों से आने वाले यात्रियों को एक किफायती विकल्प प्रदान करती है, बल्कि हवाई अड्डे पर भीड़ को नियंत्रित करने में भी मदद करती है, जिससे हमारे सभी ग्राहकों को बेहतर अनुभव होता है। यह पहल हमारे ग्राहकों की सहूलियत में काफी हद तक इजाफा करेगी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button