Madhya Pradesh

Madhyapradesh: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी संगठन में बड़ा बदलाव, जानें किन नेताओं की मिली जिम्मेदारी

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपनी टीम का विस्तार किया है। सोमवार को बीजेपी के कई मोर्चों के लिए संगठनात्मक नियुक्तियां की गई हैं। इन नियुक्तियों ने जातिगत समीकरणों का भी ध्यान रखा गया है। सभी नियुक्तियों को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। बता दें कि राज्य में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में आपसी कलह खुलकर सामने आ रही है। अंदरूनी कलह को डैमेज कंट्रोल की कोशिश लगातार जारी हैं।

एम एजाज खान को बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। विधानसभा चुनाव के पहले अल्पसंख्यक वर्ग को साधने के लिए यह नियुक्ति की गई है। बीजेपी ने अल्पसंख्यक मोर्चे की जिम्मेदारी ऐसे व्यक्ति को सौंपी है जिसकी छवि साफ-सुथरी मानी जाती है। वसीमउद्दीन को अल्पसंख्यक मोर्चे में प्रदेश महामंत्री बनाया गया है। बता दें कि नियुक्तियों का आदेश प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने जारी किया है।

कविता पाटीदार का अतिरिक्त जिम्मेदारी

Related Articles

राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार को महिला मोर्चा की अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आशीष दुबे को सह प्रभारी युवा मोर्चा नियुक्त किया गया है। वहीं, विजय दुबे को चंबल संभाग का प्रभारी बनाया गया है। तेज बहादुर सिंह चौहान को इंदौर संभाग का सहप्रभारी बनाया गया है। रोहित गंगवाल को प्रदेश संयोजक, विदेश संपर्क विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राज्य में इसी साल होंगे चुनाव
मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। राज्य में बीजेपी अपने स्तर पर सर्वे करवा रहा है। बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। लेकिन 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के कारण कांग्रेस की सरकार गिर गई थी और फिर से बीजेपी की सरकार बनी थी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button