Madhya Pradesh

मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम

भोपाल, 11 दिसंबर 2023। मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री मोहन यादव अब मुख्यमंत्री होंगे। पार्टी ने ओबीसी चेहरा को सामने किया है। पार्टी ने नए चेहरा को सामने ला दिया है। इनका नाम इससे पहले कहीं रेस में भी नहीं था। उज्जैन दक्षिण सीट से चुनाव जीतकर आए हैं। मोहन यादव संघ के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। बैकग्राउंड एमपी में ओबीसी जनाधार के रूप में है। वहीं, यह भी बात सामने आ रही है कि दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे। राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम होंगे। वहीं, नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाने की बात सामने आ रही है।

डाक्टर मोहन यादव के नाम के बारे में इससे पहले सीएम के चेहरे के रूप में चर्चा तक नहीं हुई थी। जबकि भाजपा ने सांसदों को चुनाव लड़ाकर सबको भ्रम की स्थिति में डाल दिया था। मध्य प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। इनके खिलाफ कोई प्रकरण नहीं है। जनता के बीच काफी चर्चित हैं।

इसी के साथ शिवराज सिंह चौहान का राज अब मोहन यादव के पास आ गया है। मोहन यादव के परिवार में जश्न का माहौल है। हर कोई हैरान है कि परिवार का मुखिया अब प्रदेश का मुखिया बन गया है। समर्थकों का तांता लगा हुआ है।

इससे पहले हरियाणा के सीएम मोहन लाल खट्टर ने कहा-पार्टी हर किसी को नई-नई जिम्मेदारी देती है। संगठन के लिए सभी ने मिलकर कार्य किया और अब सरकार बनाने जा रहे हैं। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव रखा। 2003 से पहली बार चुनाव लड़े।

उज्जैन विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया गया था। लगातार तीन बार विधायक रहे। मालवा अंचल से पहली बार कोई सीएम बना है। बता दें कि मोहन यादव ने अपना सियासी सफर एबीवीयू के पदाधिकारी के रूप में शुरू किया था।

Related Articles
Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button