International

यात्री ट्रेन और मालगाड़ी के बीच हुआ जोरदार टक्कर, 15 यात्रियों की मौत, 100 से ज्यादा लोग घायल

ढाका: बांग्लादेश के किशोरगंज में एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी के बीच सोमवार को जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह दुर्घटना राजधानी ढाका से लगभग 80 किलोमीटर दूर भैरब इलाके में हुई।

मौके पर मौजूद लोगों के हवाले से बताया कि यह हादसा बहुत ही भयावह था, ट्रेनों के टकराने की जोरदार आवाज सुनाई दी। अभी भी कुछ लोग ट्रेन के नीचे फंसे हुए हैं। ये लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों के नीचे दब गए हैं। हालांकि, अग्निशमन सेवा कर्मी मौके पर पहुंच चुके हैं और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी सिराजुल इस्लाम ने मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को हादसे में गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है।

घटनास्थल पर मौजूद लोग भी उन घायलों को बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं जो क्षतिग्रस्त बोगियों के नीचे दबे हुए हैं। ट्रेन एक्सीडेंट की जो तस्वीर सामने आई है उसे देखकर हासदे की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। ट्रेन की एक बोगी पूरी तरह से पलटी हुई नजर आ रही है। वहीं, मुंबई में रविवार सुबह एक उपनगरीय ट्रेन के तीन डिब्बे अलग हो गए थे। हालांकि, घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ।

पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पश्चिम रेलव के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि बोरीवली जाने वाली ट्रेन चर्चगेट स्टेशन से रवाना हुई और दोपहर करीब 11 बजकर दो मिनट पर मरीन लाइंस पर इसके डिब्बे अलग हो गए। उन्होंने कहा कि अंतिम तीन डिब्बे ट्रेन के शेष भाग से अलग हो गए। पश्चिम रेलवे की ओर से जारी बयान के अनुसार, ट्रेन पूर्वाह्न करीब 10 बजकर 57 मिनट पर चर्चगेट से बोरीवली के लिए रवाना हुई थी। यात्रियों को उतारकर ट्रेन कार शेड में ले जाई गई और घटना के बाद दहानु जाने वाली ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया। ऐसा हो सकता है कि बोगियों को जोड़ने वाले पुर्जे में समस्या के चलते घटना हुई हो।

Related Articles
Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button