NationalPolitics

आज आमने-सामने होंगे CM हेमंत सोरेन और ED की टीम, रांची में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर अलर्ट

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को होने वाली पूछताछ के मद्देनजर ईडी ने राज्य पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने को कहा है। ईडी ने पुलिस मुख्यालय को लिखे पत्र में बताया है कि 20 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवासीय कार्यालय में पूछताछ करने के लिए ईडी के अधिकारी जाएंगे। पूछताछ के लिए आने-जाने के दौरान ईडी के अधिकारियों को सुरक्षा संबंधित कोई परेशानी न हो, किसी तरह की विधि-व्यवस्था बाधित न हो, इसे सुनिश्चित कराया जाय।

रांची में सुरक्षा का तगड़ा इंतजाम
ईडी के पत्र के बाद झारखंड पुलिस मुख्यालय भी हरकत में है। 20 जनवरी को रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की तैयारी की गई है। उधर, मुख्य सचिव एल ख्यांग्ते ने गुरुवार को इस मुद्दे पर राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए।

आज साहिबगंज के डीसी से होगी पूछताछ
सीएम से पहले शुक्रवार 19 जनवरी को साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव से ईडी पूछताछ करेगी। रामनिवास यादव से अवैध पत्थर खनन के अलावा ईडी के गवाह को धमकाने से संबंधित मामले में भी पूछताछ होनी है।

तीन जनवरी को ईडी ने अवैध खनन प्रकरण में 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। इनमें रामनिवास यादव के साहिबगंज स्थित कैंप कार्यालय से 21 कारतूस, पांच खोखे व 7.25 लाख रुपये नकदी की बरामदगी हुई थी। ईडी उनसे कारतूस से लेकर रुपयों के स्रोत तक के बारे में पूछताछ करेगी।

सीएम से पूछताछ को लेकर ईडी की तैयारी पूरी
वहीं, शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर ईडी ने तैयारी पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ होनी है। रांची में सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त मामले का खुलासा करने के क्रम में ईडी ने रांची के बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद को गिरफ्तार किया था।

भानु प्रताप प्रसाद के आवास से भारी मात्रा में सरकारी दस्तावेज मिले थे। साथ ही उसके मोबाइल से भी कई संदिग्ध दस्तावेज मिले थे। दस्तावेजों की छानबीन और उनसे जुड़े तथ्यों के सत्यापन को लेकर ईडी मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रही है। इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने मुख्यमंत्री को सात बार समन किया था। ईडी के आठवें समन पर मुख्यमंत्री ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी का समय दिया है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button