National

लोकसभा चुनाव 2024 : कांग्रेस ने तय किए 40 और नाम, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की तीसरी सूची

नई दिल्ली, 20 मार्च 2024|लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के मंथन में जुटी कांग्रेस ने मंगलवार को 11 राज्यों की करीब 85 लोकसभा सीटों पर चर्चा करनी थी, लेकिन बात बनी केवल 40 सीटों पर। पार्टी इन नामों की घोषणा बुधवार को कर सकती है।

मध्य प्रदेश की 15, राजस्थान की 15 और गुजरात की 15 सीट पर चर्चा नहीं हो पाई। केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) बुधवार को दोबारा इन पर मंथन करेगी। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम की विधानसभा सीटों को लेकर भी पार्टी ने चर्चा की गई। इसमें सिक्किम विधानसभा की 18 सीटों पर बात बन गई है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की 42 में से 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं, पार्टी ने बंगाल से कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के टिकट पर भी सहमति बना ली है।


मंगलवार की बैठक में पश्चिम बंगाल, अंडमान निकोबार, पुडुचेरी, कर्नाटक, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान के उम्मीदवारों को लेकर भी केंद्रीय चुनाव समिति ने आरंभिक चर्चा की है। अब तक कांग्रेस पार्टी दो चरणों में 82 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है। पहले चरण में पार्टी ने 39 और दूसरे चरण में 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button