Chhattisgarhweather

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने फिर एक बार रविवार को भारी वर्षा होने को लेकर अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में 24 से 48 घंटे का येलो अलर्ट जारी किया है. इसमें दक्षिण छत्तीसगढ़ और मध्य छत्तीसगढ़ के कई जिले शामिल हैं. मौसम विभाग ने भारी वर्षा होने को लेकर 24 से 48 घंटे का येलो अलर्ट जारी किया है. वैसे तो पूरे प्रदेश में 23 जून से मानसून एक्टिव हो गया है. पूरे देश में मानसून 2 जुलाई को एक्टिव हुआ है. अब तक प्रदेश के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ ही प्रदेश के एक दो स्थानों पर भारी वर्षा भी हुई है.

24 घंटे का येलो अलर्ट: प्रदेश के मुंगेली रायपुर, बलौदा बाजार, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, छुईखदान, गंडई, राजनंदगांव, मानपुर मोहला अंबागढ़ चौकी, बस्तर, बीजापुर, कांकेर, नारायणपुर, सुकमा, कोंडागांव और दंतेवाड़ा जिले के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

48 घंटे के लिए येलो अलर्ट: प्रदेश के गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, खैरागढ़ छुईखदान गंडई, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, बस्तर, बीजापुर, कांकेर, नारायणपुर, सुकमा, कोंडागांव और दंतेवाड़ा जिले के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

भारी बारिश से होगी ये परेशानी: प्रदेश में भारी बारिश के केराण सड़कों पर बाढ़, निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. इसके साथ ही मुख्य रूप से क्षेत्र के शहर में बने अंडरपास बंद हो सकती है. भारी वर्षा के कारण विजिबिलिटी में कमी आ सकती है. सड़कों पर जल जमाव के कारण शहरों में यातायात बाधित होने से यात्रा का समय बढ़ सकता है. कच्ची सड़कों को क्षति पहुंच सकती है. इसके साथ ही सड़कों में फिसलन बढ़ने की संभावना है.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button