Chhattisgarh

“उदयाचल” 56 वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम : हीरा ग्रुप रायपुर के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद अग्रवाल ने की घोषणा, सामाजिक संस्था ‘उदयाचल’ को हर साल मिलेंगे एक करोड़





राजनांदगांव 29 मई। समाजसेवी संस्था उदयाचल का 56वां वार्षिक उत्सव रविवार 26 मई को धूमधाम से संपन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि रायपुर के हीरा ग्रुप के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद अग्रवाल ने अपने नागरिक अभिनंदन के बाद उदयाचल के सेवा कार्यों से खुश होकर हर साल एक करोड रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि जिस तरह उदयाचल संस्था निस्वार्थ भाव से सेवा के कार्यों को अंजाम दे रहा है उससे वह काफी प्रभावित हैं। सुदूर वनांचलों में भी उदयाचल के लोग पहुंचकर स्वास्थ्य शिविर लगा रहे हैं और गरीब आदिवासियों का उपचार कर रहे हैं। संस्था के 56 वर्ष पूर्ण होने पर वे संस्था से जुड़े लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हैं और कामना करते हैं कि यह संस्था उत्तरोत्तर प्रगति करती रहे तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक मिसाल बने । इससे पूर्व अतिथियों ने नेत्र नारायण भगवान की पूजा कर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर एकम का शुभारंभ किया ।


उदयाचल” के 56वें वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन श्री बजरंग लाल अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर (हीरा ग्रुप) द्वारा किया गया इस अवसर पर उन्होंने उदयाचल संस्था द्वारा वनांचल के लोगों के लिए की जा रही निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं की सराहना की । उन्होंने कहा की निःस्वार्थ भाव से की गई मानव सेवा ईश्वर सेवा के सामान है, संस्था के 56 वर्ष पूर्ण होने पर उन्होंने सभी सदस्यों को बधाई देते हुए संस्था को हर संभव मदद उपलब्ध कराने और मानवता की सेवा के इस पवित्र कार्य को आगे बढाने में हर कदम साथ खड़े रहने का वचन दिया।


संस्था के अध्यक्ष राजेंद्र बाफना ने समस्त अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद पद्मश्री डॉक्टर पुखराज बना ने संस्था का परिचय देते हुए पूरे वर्ष भर का लेखा जोखा रखा। संस्था के अध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारी ने अतिथियों का प्रतीक देकर अभिनंदन किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सुरेश गोयल (अध्यक्ष, आईबीसी 24 रायपुर ) , दुर्गा प्रसाद अग्रवाल (अध्यक्ष, एंबिएंस ग्रुप ,रायपुर), सीताराम अग्रवाल (चेयरमैन , स्टार ऑर्गेनिक फुड ,रायपुर), वीरेंद्र गोयल (अध्यक्ष, नाकोड़ा इस्पात, रायपुर) आदि ने संस्था के सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहां की उनके सदस्यों के मेहनत का ही परिणाम है कि संस्था आदि इस मुकाम तक पहुंची है वह इस संस्था और उसके सदस्यों के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना करते हैं।समारोह की अध्यक्षता कर रहे चतुर्भुज अग्रवाल अध्यक्ष वंदना ग्रुप (रायपुर) मैं भी संस्था के कार्यों को सराहा। इसके पश्चात अतिथियों ने उदयाचल की नई कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण कराया और उदयाचल अवार्ड वितरित किया गया। नगर गौरव पुरस्कार अरिहंत सिंगी (डिप्टी कमिश्नर इनकम टैक्स) को दिया गया। साहित्य सृजन अवार्ड जय प्रकाश साहू को दिया गया। नेत्र चिकित्सा के कार्यों में विशिष्ट योगदान के लिए संजय चोपड़ा को पुरस्कृत किया गया। स्वास्थ्य सेवाओं में विशिष्ट योगदान के लिए श्रीमती डॉक्टर अमृता तिवारी को पुरस्कृत किया गया । कीड़ा के क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धि के लिए कुमारी अनीशा साहू को प्रस्तुत किया गया । समर्पित सेवा का पुरस्कार श्री किशन जोशी को दिया गया ।सद्भावना अवार्ड माडी धाम के सुरेश पटेल को दिया गया। श्रेष्ठ कार्यकर्ता का अवार्ड धर्मेंद्र जैन को दिया गया। संस्थागत अवार्ड में जीव दया के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए मनोहर गौशाला ट्रस्ट खैरागढ़ के पवन डकालिया को पुरस्कृत किया गया ।लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड पद्मश्री डॉक्टर पुखराज बाफना को दिया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन इंदरचंद जी कोठारी ने किया।यह जानकारी सूचना प्रसारण प्रभारी बालचंद पारख ने दी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button