BeautyChhattisgarh

विधायक संदीप साहू ने कसडोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्था को लेकर लगाई कड़ी फटकार



कसडोल विधायक संदीप साहू शुरू से ही अपने कसडोल विधानसभा क्षेत्र में आमजन के हित के लिए सक्रियता से जनहित कार्य को लेकर सजग रहते हैं। समय-समय पर विभिन्न विभागों में पहुँचकर वहाँ कार्य का निरीक्षण करते देखे जाते है। वही बुधवार को कसडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जहाँ वे मरीज वार्ड में जाकर मरीजों से मुलाकात कर  उनका हाल-चाल जाना निरीक्षण के दौरान अस्पताल में रोगियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी लेते हुए ओपीडी सेवाओं भर्ती की सुविधा प्रसव कक्ष, एक्स-रे मशीन प्रयोगशाला रोगी वार्ड एवं प्रसव कक्ष आदि का बारीकी से निरीक्षण किया। अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत कर मिल रही सुविधाओं के विषय में भी जानकारी भी प्राप्त की और रक्त जाँच केंद्र में जाकर वहाँ स्वयं रक्त जांच कराया।

वही क्षेत्र में लगातार मिल रहे डायरिया की शिकायत को लेकर
सी.एच.एम.ओ से फोन से बात कर अवगत कराया व डायरिया के उपचार हेतु जगह – जगह शिविर लगाकर उपचार करने की बात कही।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी विभागों में डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों से मिले एवं स्वास्थ्य मशीन एवं समागग्रियों का जायजा लिया और कहा की मरीजों के इलाज में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

वही निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए नियमित उपस्थिति एवं स्वास्थ्य संबंधित कार्य को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने निर्देश दिए और अव्यवस्था को लेकर कड़ी फटकार  लगाई निरिक्षण के दौरान नगर पंचयात अध्यक्ष नीलू चंदन साहू, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कसडोल अध्यक्ष दयाराम वर्मा,निरेंद्र क्षत्रिय, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष योगेश बंजारे, कमलेश साहू, गायत्री कैवर्त्य,चंदन साहू, हेमलाल साहू, राजेश कन्नौजे, पंकज जयसवाल, द्वारिका निर्मलकर, कमल पटेल, बसंत श्रीवास, भावेश यादव उपस्थित रहे। यह जानकारी निज सचिव मनीष साहू ने दी।

Related Articles
Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button