Chhattisgarh

टमाटर क्यों हुआ लाल- जानने पहुँचे विधायक: टमाटर की बढ़ती महंगाई देख विधायक शैलेष पांडेय पहुंचे बृहस्पति बाजार, व्यापारियों से चर्चा कर पूछा थोक और चिल्हर का रेट

टमाटर के लगातार बढ़ते दामों को देख नगर विधायक शैलेष पांडेय रविवार की शाम व्यस्ततम सब्जी मार्केट बृहस्पति बाजार पहुंचे जहां उन्होंने व्यापारियों से चर्चा कर टमाटर के मूल्य बढ़ने का कारण पूछा। रविवार को शहर के प्रमुख सब्जी बाजार में टमाटर प्रति किलोग्राम 120 रुपये में बिका।

सब्जी उत्पादक किसान इस सीजन में सब्जी के बजाय धान या फिर अन्य खेती में व्यस्त हो जाते हैं। इसके चलते थोक सब्जी मंडी के साथ ही स्थानीय सब्जी बाजार के व्यापारियों की बाहरी आवक पर निर्भरता बढ़ जाती है। वर्तमान में टमाटर की आपूर्ति अन्य राज्य और आसपास के सब्जी उत्पादक किसान कर रहे हैं।

रविवार को शहर के प्रमुख सब्जी बाजार में प्रति किलोग्राम 120 रुपये में बिका। कीमत में भारी बढ़ोतरी के कारण लोग अपने बजट के अनुसार खरीदारी करते रहे। शहरवासी जो घर से निकलते वक्त बजट के अनुसार एक किलोग्राम टमाटर खरीदने का मन बनाकर आए थे दाम सुनने के बाद आधा किलोग्राम की खरीदी की। टमाटर के साथ ही हरी सब्जियों के दाम में वृद्धि देखी जा रही है।

स्थानीय आवक ना होने के कारण टमाटर के अलावा हरी सब्जियों की आवक भी अन्य प्रांतों से हो रही है। मांग बढ़ने के कारण हरी सब्जियों की कीमत में भी तेजी आ गई है। व्यापारियों से चर्चा के दौरान पार्षद भरत कश्यप, खुशाल वाधवानी, रेलवे परिक्षेत्र ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोती थावरानी उपस्थित रहे।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button