ChhattisgarhMadhya Pradesh

छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश और 4 जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट, जानें आज का मौसम

मध्य प्रदेश के कई जिलों में तूफान बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि 4 जिलों में अति भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा चलने की संभावना है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो प्रदेश में आज भी लू का अलर्ट जारी किया है. हालांकि, कहीं-कहीं आंधी चलने की भी संभावना है.

MP के इन जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने दतिया, भिंड,मुरैना और श्योपुर में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा तेज हवाएं भी लोगों को परेशान करेंगी.


इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आज 21 जून को भोपाल, इंदौर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी और जबलपुर में भारी बारिश हो सकती है.

इन जिलों में नहीं मिलेगी राहत
प्रदेश के कई जिलों बारिश के दौर के बीच कई जिले ऐसे भी हैं, जहां तूफान बिपजॉय का असर नजर नहीं आएगा. मौसम विभाग के मुताबिक बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, मंदसौर और नीमच में बुधवार को लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है.


24 जून तक रहेगा असर
मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में 24 जून तक बारिश का दौर जारी रहेगा.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ के ज्यादातर हिस्सों में आज भी लू का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक लोगों को बुधवार को भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. 22 जून के बाद प्रदेश में प्री-मॉनसून की एंट्री हो सकती है. इसके अलावा आज यानी बुधवार कहीं-कहीं आंधी लोगों को परेशान कर सकती है.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button