Chhattisgarh

चर्चित कोयला घोटाला : निलंबित IAS विश्नोई और कोयला किंग सूर्यकांत को EOW लेगी रिमांड पर

रायपुर। EOW आज निलंबित IAS विश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत को रिमांड पर लेगी। कोयला घोटाला मामले में दोनों जेल में बंद है। कोर्ट ने दोनों को पेश करने प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। इस पर तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश दिनेश यादव की कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद EOW लगातार घोटाले बाजों पर कार्रवाई कर रही है। शराब से लेकर कोयला, मिलिंग सहित कई मामले पर संज्ञान लेकर आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है।




बतादें कि छत्तीसगढ़ के चर्चित कोयला घोटाला को लेकर ED की माने तो छत्तीसगढ़ में 508 करोड़ रुपए से ज्यादा का कोयला घोटाला हुआ है। यह घोटाला साल 2020 से 2022 तक किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने अब तक इसके खुलासे के लिए अब तक सैकड़ों जगह छापेमारी करने के बाद मामले में 10 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें बड़े बड़े अधिकारी भी शामिल हैं। इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें जेल में भेज दिया गया है। अब इस मामले में राज्य की ACB-EOW टीम जांच में जुटी हुई है।

कोयला घोटाले को लेकर छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में यह चर्चा बहुत गर्म है कि इस स्कैम में बहुत जल्द कांग्रेस के कुछ दिग्गज नेताओं की गिरफ्तारी हो सकती है। इस मामले में जैसे जैसे केस आगे बढ़ेगा इसमें जुड़े नेता एक एक कर इसके गिरफ्त में आते जाएगें। इसमें कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव, आरपी सिंह जैसे दिग्गजों की धड़कने बढ़ने लगी हैं।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button