Chhattisgarh

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस में कड़े तेवर दिखाए

रायपुर। मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस में कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि अफसर काम टालने की प्रवृति से बाज आयें। किसी को भी बेवजह परेशान न करें।अपराधों पर अंकुश लगाएं अपराधियों में पुलिस की कार्य प्रणाली से दहशत हो। कार्य ऐसा करें कि कलेक्टर और पुलिस कप्तान की तारीफ जनता के जरिये शासन तक पहुंचे।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय आज अपने निवास स्थान पर  कार्यालय में कलेक्टरों पुलिस कप्तानों की विडियो कांफ्रेंस ले रहे थे।कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी,अकारण से “किसानों को बेवजह दफ्तर के चक्कर न लगवाएं”और काम का निराकरण करें।

उन्होंने कहा कि “राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता के साथ  निराकरण करें””किसी भी जिले से भ्र्ष्टाचार की शिकायत मिल  है तो दोषी अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी”।मुख्यमंत्री ने कांफ्रेंस में अफसरों से स्पट शब्दों मे कहा कि कामों को टालने वाली पुरानी व्यवस्था तत्काल बदले पुलिस और प्रशासन के कामों पर मैं स्वयं नजर रख रहा हूं इसलिये अच्छा होगा कि इमानदारी के साथ सभी काम करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कलेक्टर एसपी को और अधिक मेहनत करने की जरूरत है ताकि नागरिकों के काम समय सीमा में हो।
उन्होने कहा कि कलेक्टर एसपी की तारीफ जनता के द्वारा शासन तक पहुंचनी चाहिए।डीएमएफ का उपयोग क्षेत्र के विकास के लिए होना चाहिए।पहले डीएमएफ का बहुत दुरुपयोग हुआ है। डीएमएफ का दुरुपयोग होने पर उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बातें कही।
प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों को पिछली सरकार में आवास नहीं मिल पाए उन्हें आवास के लिये बैंक से पैसा ना मिल पाने की शिकायत नहीं मिल चाहिये।हितग्राहियों को राशि आहरण के लिए अनावश्यक परेशान ना होना पड़े इसका ध्यान रखें। मुख्यमंत्री ने पुलिस कप्तानों से कहा कि
अपराधियों में पुलिस का भय होना चाहिएगुंडागर्दी ना हो ये एसपी सुनिश्चित करें।

Related Articles
Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button