Chhattisgarh

छत्तीसगढ़: कांग्रेस बोली- गिरिराज ने नाथूराम को भारत का सपूत बताकर राष्ट्रपिता का किया अपमान, फूंका पुतला

छत्तीसगढ़ में नाथूराम गोडसे को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। इसे लेकर जहां कांग्रेस ने जहां बीजेपी पर निशाना साधा। वहीं एनएसयूआई ने गिरिराज का पुतला फूंककर विरोध जताया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राष्ट्रपिता के हत्यारे को भारत का सपूत बोलना सिर्फ राष्ट्रपिता का नहीं, बल्कि पूरे राष्ट्र का अपमान है। यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी कई बार भाजपा नेता महात्मा गांधी का अपमान कर चुके हैं।

मरकाम ने कहा कि महात्मा गांधी के अपमान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सबसे शर्मनाक बात यह है कि जो प्रधानमंत्री देश और विदेश में गांधी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रवचन देते हैं। वो भाजपा नेताओं द्वारा किए जा रहे गांधी जी के अपमान पर खामोश रहते हैं। वह विदेशों में जाकर बापू की प्रतिमा पर फूल चढ़ाते हैं, लेकिन जब देश में उनके ही सांसद, पूर्व मंत्री और नेता गांधी का अपमान करते हैं तब वह चुप रहते हैं।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी त्रिवेंद्र सिंह रावत की तरह गोडसे को देशभक्त कहा था। जब प्रधानमंत्री से इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि मैं कभी दिल से उन्हें माफ नहीं करूंगा। मगर आज तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं भाजपा में नंबर दो का स्थान रखने वाले अमित शाह ने 2017 में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी को ’चतुर बनिया’ कहा था।

NSUI ने गिरिराज सिंह पुतला फूंककर जताया विरोध
छत्तीसगढ़ एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पुतला दहन किया है। नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताने पर विरोध जताया है। गिरिराज सिंह तीन दिवसीय दौरे पर बस्तर आए थे। इस दौरान गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को जगदलपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताया।

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के नेतृत्व में राजधानी रायपुर के अंबेडकर चौक में कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पुतला जलाकर विरोध जताया है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष पांडेय ने कहा कि गिरिराज सिंह ने गोडसे का महिमामंडन करके राष्ट्रपिता का अपमान किया है। गोडसे को भारत का सपूत कहने पर भारत की जनता का अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह के इस बयान से पता चलता है कि बीजेपी का गोडसेवादी चरित्र सामने आया है। भाजपा की मानसिकता बता रही है कि इनके अंदर कितना जहर भरा हुआ है।
ब कोई भारतीय जनता पार्टी के नेता छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएगा तो एनएसयूआई उनका विरोध करेगी। केंद्रीय मंत्री के मुख्यमंत्री भूपेश को खाखा कहने पर भी आपत्ति जताई है। उन्होंने इस बयान पर कहा कि सीएम का अपमान प्रदेश की जनता, युवा और छात्र वर्ग नहीं भूलेगा।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button