Chhattisgarh

अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर : जिला प्रशासन की टीम ने मांढर में अवैध प्लाटिंग पर की कार्रवाई

मांढर : धरसींवा तहसील में स्थित ग्राम मांढर में खेती करने वाले किसानों की जमीन को औने-पौने दाम पर खरीदकर भू-माफियाओं ने अवैध प्लाटिंग करके लोगों को महंगे दाम में बेचा है। इसकी शिकायत होने पर जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को अवैध प्लाटिंग पर जेसीबी चलाकर कार्रवाई की। इस कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र के भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

टुकड़ों में बेची जा रही जमीन

धरसींवा तहसीलदार जयेंद्र सिंह ने बताया कि, मांढर कुंद्रापारा में भू-माफिया मंजू शर्मा और उसके पति कुलदीप शर्मा पर खसरा नंबर 879/1 , 880/4 की भूमि पर  अवैध प्लॉटिंग पर कार्रवाई की गई है। भू-माफिया ने अवैध तरीके से प्लाटिंग कर जमीन को टुकड़ों में बेचा था। शिकायत मिलने पर पटवारी ने नोटिस जारी किया और प्लाटिंग नहीं करने की समझाइश दी गई। उसके बाद भी भू-स्वामी और भू-माफिया ने खेत पर मुरूम से कच्ची सड़क बनाई थी। जिसके बाद खेत पर बिछाए मुरूम को जेसीबी से उखाड़ दिया गया।

प्रशासन ने चलाया जेसीबी

मांढर में पहली बार अवैध प्लाटिंग पर प्रशासन का जेसीबी चला है। सिलतरा औद्योगिक नगर से घिरे ग्राम मांढर भू-माफियाओं के लिए पैसा कमाने का ठिकाना बन चुका था। यहां करीब अलग-अलग जगह 50 एकड़ पर अवैध रूप से प्लाटिंग कर कॉलोनी बसाहट कर दी है। भू-माफियाओं और भू-स्वामी पर लंबे समय से शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं होती थी। जिसके चलते भू माफिया का हौसले बुलंद थे।

लगातार होगी कार्रवाई

अवैध प्लाटिंग पर निरंतर कार्यवाही जारी रहेगी। जिसको लेकर धरसींवा तहसीलदार जयेंद्र सिंह ने बताया कि, कृषि योग्य भूमि पर अवैध ढंग से हो रही प्लाटिंग पर निरंतर कार्यवाही चलेगी। भू-स्वामी और भू-माफिया बिना नक्शा और ले आउट पास कराए कृषि भूमि पर कालोनी काट रहे हैं। ग्राहकों को गुमराह कर प्लाट बेचे जा रहे हैं। ऐसे में भृ-स्वामी पर निरंतर कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button