Business

मारुति जिम्नी की लॉन्च टाइमलाइन से उठा पर्दा, महिंद्रा थार को देगी सीधी टक्कर

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी शोकेस की थी. अब यह एसयूवी बुकिंग के लिए भी उपलब्ध है. इसे ऑथराइज्ड NEXA डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है. इसके अलावा जिम्नी को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है. इस कार के लिए बुकिंग अमाउंट 25,000 रुपये है.

हालांकि इस की ऑफिशियल लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है, हमें पता चला है कि ऑफ-रोडर मई 2023 की दूसरी छमाही में सेल के लिए उपलब्ध होगी. 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी दो ट्रिम लेवल- जीटा और अल्फा में आएगी. दोनों वेरिएंट बेहतर माइलेज के लिए एक आइडल स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ 1.5-लीटर K15B 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से पावर्ड होंगे. यह इंजन 6,000rpm पर 103PS और 4,000rpm पर 134Nm का टार्क जेनेरेट करने में सक्षम है. ट्रांसमिशन ऑप्शंस में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होगा. इसमें लो-रेंज गियरबॉक्स के साथ Suzuki का AllGrip Pro 4×4 ड्राइवट्रेन मिलता है.

Related Articles

ये फीचर्स भी मौजूद
नए जिम्नी 5-डोर का अप्रोच एंगल 36°, डिपार्चर एंगल 50° और ब्रेक-ओवर एंगल 24° है. रग्ड लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बेस्ड इस SUV का ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm है. फीचर्स की बात करें, लाइफस्टाइल SUV में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो + टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वॉशर के साथ LED हेडलैंप, गनमेटल फिनिश में 15-इंच के अलॉय व्हील, टेलगेट माउंटेड स्पेयर मिलता है.

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के लिए, एसयूवी में 6 एयरबैग, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल है. जिम्नी 5 सिंगल टोन और 2 डुअल-टोन कलर ऑप्शन- काइनेटिक येलो + ब्लूश ब्लैक रूफ, सिजलिंग रेड + ब्लूश ब्लैक रूफ, नेक्सा ब्लू, ब्लूश ब्लैक, सिजलिंग रेड, ग्रेनाइट ग्रे और पर्ल आर्कटिक व्हाइट में आएगी

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button