National
Trending

Kolkata Doctor Rape Murder Case: डॉक्टरों की 24 घंटे की देशव्यापी हड़ताल जारी, सभी अस्पतालों में बंद रहेंगी ऑपरेशन और OPD सेवाएं

नई दिल्ली, 17 अगस्त |

कोलकाता के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर की हत्या और बलात्कार के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आज देशभर के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में 24 घंटे हड़ताल की घोषणा की है. डॉक्टरों द्वारा आहूत 24 घंटे का राष्ट्रव्यापी काम बंद और विरोध प्रदर्शन शनिवार सुबह से शुरू हो गया. मेडिकल बॉडी ने एक बयान में कहा कि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और कैजुअल्टी वॉर्ड चालू रहेंगे. आउट-पेशेंट डिपार्टमेंट (ओपीडी) काम नहीं करेंगे और वैकल्पिक सर्जरी नहीं की जाएगी.

Related Articles

कोलकाता में 8 और 9 अगस्त की रात आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में महिला डॉक्टर से हुई बर्बरता और हैवानियत के बाद इंसाफ और न्याय की गूंज देश के हर कोने में और तेज होती जा रही है. शहर-शहर, सड़क-सड़क डॉक्टर अपने साथी के साथ रेप और हत्या के बाद इंसाफ मांग रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने डॉक्टर के बलात्कार और हत्या तथा उसके बाद हुई तोड़फोड़ के विरोध में आज देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है.आईएमए ने सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए सभी अस्पतालों में गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है. मेडिकल बॉडी ने एक बयान में कहा कि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और कैजुअल्टी वॉर्ड चालू रहेंगे. इससे पहले दिन में FORDA (फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन) ने भी हड़ताल का ऐलान किया था.

केंद्रीय मंत्री का बयान- हमें सीबीआई जांच पर करना चाहिए भरोसा

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले पर केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा, “सीबीआई जांच कर रही है और हमें उस पर भरोसा करना चाहिए. सीबीआई जांच ठीक से करेगी लेकिन शर्त यह है कि अपराध स्थल पर मौजूद सबूतों से छेड़छाड़ न की जाए…”

आईएमए का बयान

आईएमए द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में हुए क्रूर अपराध और स्वतंत्रता दिवस (बुधवार रात) की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारी छात्रों पर की गई गुंडागर्दी के बाद, भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने शनिवार 17.08.2024 को सुबह 6 बजे से रविवार 18.08.2024 को सुबह 6 बजे तक 24 घंटे के लिए आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों की सेवाओं को राष्ट्रव्यापी रूप से बंद करने की घोषणा की है.” गैर-आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं को राष्ट्रव्यापी रूप से बंद करने का आह्वान IMA की राज्य शाखाओं के साथ बैठक के बाद किया गया.

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button