छत्तीसगढ़

‘INDIA’ गठबंधन के अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खरगे, बिहार के CM नीतीश कुमार ने ठुकराया संयोजक का प्रस्ताव

नई दिल्ली। INDI alliance Meeting लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियां अब तेजी से अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। आज इंडी गठबंधन के दलों ने सीट-बंटवारे के एजेंडे पर बैठक की। इसी के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त करने पर मुहर लगी।

नीतीश ने संयोजक का प्रस्ताव ठुकराया
भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भागीदारी और गठबंधन (INDI alliance Meeting) से संबंधित अन्य मामलों की समीक्षा के लिए ‘इंडिया’ के नेताओं ने गठबंधन के संयोजक के नाम पर भी चर्चा की।

बैठक में संयोजक के नाम के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar Bihar CM) के नाम का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया।

Related Articles

खरगे को मिली ये जिम्मेदारी
समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्षी गठबंधन ‘INDI’ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

शरद पवार और राहुल गांधी ने भी बैठक में लिया हिस्सा
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में भाग लिया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन और पार्टी नेता कनिमोझी करुणानिधि चेन्नई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए।

कांग्रेस और AAP में भी हुई थी बैठक
इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर शुक्रवार शाम कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच बैठक हुई थी। सूत्रों के मुताबिक मुकुल वासनिक के घर पर यह बैठक करीब दो घंटे तक चली और दोनों दलों के नेताओं ने इस मुलाकात को सकारात्मक कदम बताया।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को बताया था कि बैठक में 14 जनवरी से मणिपुर में शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में गठबंधन दलों की भागीदारी पर भी चर्चा होगी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button