छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ टैंकर ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन के ड्राइवरो ने नए कानून के विरोध में की हड़ताल

भिलाई नगर 1 जनवरी 2024|छत्तीसगढ़ टैंकर ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन के करीब 400 ड्राइवर द्वारा दो दिनों तक की गई हड़ताल के कारण पूरे छत्तीसगढ़ में पेट्रोल एवं डीजल की किल्लत हो गई है। परंतु आज दोपहर हड़ताल समाप्त होने के पश्चात कल तक स्थिति सामान्य होने की संभावना संगठन के अध्यक्ष विनोद कुमार उपाध्याय ने व्यक्त की है।

छत्तीसगढ़ टैंकर ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद कुमार उपाध्याय ने सीजी न्यूज ऑनलाइन से चर्चा करते हुए बताया कि कानून में हुए नए बदलाव के बाल नए कानून हिट एंड रन का विरोध करते हुए छत्तीसगढ़ में एसोसिएशन से जुड़े लगभग 400 से अधिक आईओसीएल एवं बीपीसीएल टैंकर ड्राइवर विगत 29 दिसंबर को हड़ताल पर चले गए थे। एचपीसीएल के ड्राइवर के द्वारा आज से हड़ताल शुरू की गई थी। इन ड्राइवर का कहना था कि जेल जाने की स्थिति में वह स्वयं को बचा नहीं सकेंगे और ना ही वे कानूनी लड़ाई में खर्च होने वाली राशि का वहन करने में सक्षम है। ऐसी स्थिति सभी ने स्वयं को आज बनी नई परिस्थितियों में संगठित होकर कार्य नहीं करने का निर्णय लिया। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड आईओसीएल एवं भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड बीपीसीएल कंपनी परिवहन से जुड़े ड्राइवर लखोली रायपुर में एवं हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के एचपीसीएल ड्राइवरो के द्वारा आज मंदिर हसौद में हड़ताल प्रारंभ की गई थी। सभी ड्राइवर के द्वारा की गई हड़ताल के कारण पूरे प्रदेश के पेट्रोल पंप में विगत 2 दिनों से पेट्रोल एवं डीजल के परिवहन का कार्य बाधित हो गया था। जिसके कारण पेट्रोल पंप में पेट्रोल एवं डीजल दोनों का ही अभाव हो गया। आज रात सभी पेट्रोल पंप में लंबी-लंबी लाइन देखी गई है। पेट्रोल पाने के लिए ग्राहक कई पेट्रोल पंप में लंबी-लंबी लाइन लगाकर अपनी बारी का देर रात 11:00 तक इंतजार करते देखे गए।

Related Articles

कल तक सामान्य होगी स्थिति – उपाध्याय

एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद कुमार उपाध्याय ने बताया कि प्रशासन व एसोसिएशन के द्वारा की गई मध्यस्थता के पश्चात आज दोपहर तक ड्राइवर को कम पर लौट के लिए राजी कर लिया गया जिसके कारण दोपहर के बाद से ही सभी पेट्रोल पंप में पेट्रोल एवं डीजल टैंकरों के माध्यम से पहुंचने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। देर रात तक सभी पेट्रोल पंप में डीजल एवं पेट्रोल पहुंच जाएगा जिसके कारण कल तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button