Sports

USA की टीम ने दी पाकिस्तान को पटखनी : भारतीय मूल के मोनांक पटेल ने खेली अर्धशतकीय पारी, सुपर ओवर में हुआ मैच का फैसला, पाकिस्तान पहले ही राउंड में हो सकती है टूर्नामेंट से बाहर

🄼🄰🄽🄸🅂🄷 🅃🄸🅆🄰🅁🄸

खेल डेस्क, 07 जून 2024

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास आज तक का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है । ग्रुप A के खेले गए मैच में पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रही टीम USA ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में रन से शिकस्त दे दी । पाकिस्तान का यह विश्व कप में पहला मैच था । पाकिस्तान का अगला मैच 09 जून को भारत के खिलाफ होना है ।

Related Articles

बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी रही खराब

USA की टीम ने टॉस जीतकर पहले पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया । पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और ओपनर रिजवान 9 रन बनाकर आउट हो गए । वन डाउन आए उस्मान खान भी तीन रन बनाकर चलते बने । उसके बाद आए फखर जमान भी 11 रन बनाकर चलते बने । पाकिस्तान के तीन विकेट सिर्फ 26 रन पर गिर गए थे । उसके बाद बाबर आजम और शादाब खान के बीच अच्छी पार्टनरशिप देखने को मिली और दोनों ने 72 रन जोड़े । शादाब खान भी 40 रन बनाकर आउट हो गए उसके अगले ही गेंद पर आजम खान बिना खाता खोले चलते बने । बाबर आजम के 44 रन और शाहीन अफरीदी को 23 रनों की बदौलत पाकिस्तान 20 ओवर में 159 रन के स्कोर तक पहुंच पाई ।

जवाब में उतरी USA की टीम की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए टेलर और मोनांक पटेल ने 35 रन जोड़े । टेलर 12 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन मोनांक पटेल मैदान पर डटे रहे और गौस के साथ 66 रन की तेज पार्टनरशीप की । इसके बाद गौस भी 35 रन बनाकर आउट हो गए । कप्तान टेलर अपने अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए । यूएसए की टीम भी 20 ओवर में 159 रन बना पाई और मैच टाई हो गया ।

सुपर ओवर से हुआ मैच का फैसला

सुपर ओवर में यूएसए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी और यूएसए 5 रन से मैच जीत गया ।

पाकिस्तान पहले ही राउंड में हो सकती है बाहर

अब अगर ग्रुप A के मैच में भारत पाकिस्तान को पटखनी दे देता है और USA सिर्फ भारत से मैच हारती है या अपना सभी मैच जीत जाती है, तो पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में पहले ही राउंड के बाहर हो सकता है ।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button