Sports

IPL में रविवार का पहला मुकाबला RR vs SRH:पूर्व चैंपियन टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद; पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर्स

कई मैच विजेता खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली राजस्थान रॉयल्स आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी। दोनों टीमों की निगाहें IPL 2023 में अच्छी शुरुआत करने पर होंगी।राजस्थान ने दिवंगत शेन वॉर्न की अगुवाई में 2008 में पहले IPL का खिताब जीता था लेकिन उसके बाद टीम कभी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाई। वहीं हैदराबाद साल 2016 में चैंपियन बनी थी।

RR की कप्तानी संजू सैमसन कर रहे हैं तो वहीं एडेन मार्कराम की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद की कमान संभालेंगे। आगे स्टोरी में हम दोनों टीमों का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, टॉप प्लेयर्स, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन, पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर्स जानेंगे…

Related Articles

पिछले सीजन को भुला कर आगे बढ़ना चाहेगी हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद का पिछले सीजन प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टीम पिछले सीजन में लीग स्टेज तक ही पहुंच सकी थी। उसे 14 में आठ मैचों में हार मिली थी। इस कारण उन्हें 8वें नंबर पर रहकर टूर्नामेंट खत्म करना पड़ा था। टीम 10 में से 6 सीजन में प्लेऑफ में पहुंची और 2 बार फाइनल भी खेला।

राजस्थान के खिलाफ टीम हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अकील हुसैन और आदिल राशिद को अपने 4 विदेशी प्लेयर बना सकती हैं। वहीं मयंक अग्रवाल, भुवनेश्वर कुमार और राहुल त्रिपाठी जैसे भारतीय प्लेयर्स भी टीम को मजबूती दे रहे हैं। टीम को पहले मैच के लिए एडम मार्कराम, मार्को यानसेन और हेनरिक क्लासेन के बिना ही काम चलाना होगा। तीनों साउथ अफ्रीका में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं।

राजस्थान पिछले सीजन की रनर-अप टीम
संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के हौसले सीजन के पहले मैच से बुलंद होंगे। टीम पिछले सीजन में रनरअप रही थी, उसे फाइनल में गुजरात से हार मिली थी। टीम ने 14 में से 9 मैच जीतकर टॉप-4 में जगह बनाई थी। राजस्थान के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण इस सीजन से बाहर हो गए हैं। संदीप शर्मा को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।

हैदराबाद के खिलाफ टीम जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर और ट्रेंट बोल्ट को अपने 4 विदेशी प्लेयर बना सकती हैं। वहीं संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल जैसे भारतीय प्लेयर्स भी टीम को मजबूती दे रहे हैं।

दोनों टीमों का प्रदर्शन मिला-जुला रहा
सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स इन दोनों टीमों ने लीग में एक-एक खिताब जीता है। RR लीग के पहले ही सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चैंपियन बनी थी। वहीं SRH ने साल 2016 के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था। दोनों टीमें IPL में 16 बार आमने-सामने हुईं और दोनों ने एक बराबर 8-8 मैचों में जीत हासिल की।

पिच रिपोर्ट
राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम टी-20 मुकाबलों में सपाट विकेट देने के लिए जाना जाता है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, स्पिनर्स को मदद मिलने लगती है। टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने हैदराबाद में भी ज्यादा सफलता हासिल की है।

वेदर कंडीशन
हैदराबाद में रविवार का टेम्परेचर 19 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। यहां आज का मौसम साफ रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
सनराइजर्स हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, अब्दुल समद, ग्लेन फिलिप्स, वॉशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, अकील हुसैन और आदिल राशिद।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: टी नटराजन, कार्तिक त्यागी, अनमोलप्रीत सिंह और नीतीश कुमार रेड्डी।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, आर अश्विन, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: जो रूट, कुलदीप सेन, ओबेड मैककॉय और मुरुगन अश्विन।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button