Sports

Ind Vs Aus T-20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में कमान संभालेंगे सूर्यकुमार यादव; रोहित, कोहली, बुमराह को आराम

खेल जगत| वर्ल्ड कप के बाद अब एक बार फिर भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में आमने-सामने होंगे। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। सूर्यकुमार यादव इस युवा टीम के कप्तान बनाए गए हैं। सोमवार को जारी टीम में एक दिन पहले समाप्त हुए वनडे वर्ल्ड कप टीम के 3 खिलाड़ियों को जगह मिली है।

इनमें सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमराह और जडेजा को आराम दिया गया है। जबकि श्रेयस अय्यर को आखिरी 2 टी-20 के लिए उपकप्तान बनाया गया है। पहले 3 मैचों में ऋतुराज गायकवाड वाइस कैप्टन होंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मैथ्यू वेड करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज 23 नवंबर से शुरू हो रही है। पहला मुकाबला विशाखापट्‌टनम में खेला जाएगा। यह सीरीज बेंगलुरु में 3 दिसंबर को समाप्त होगी। एक दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हराया है। कंगारू टीम ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।

जानिए इतिहास भी
भारतीय टीम अपने घरेलू मैदानों पर पिछली 13 टी-20 सीरीज से नहीं हारी है। टीम को पिछली हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2019 में मिली थी। तब कंगारू टीम ने 2 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button