National

Weather Update Today: फिर बदला मौसम, 11 राज्यों में बारिश-आंधी का अनुमान, पढ़िए IMD की सलाह

Weather Update Today: होली के बाद से गर्मी की शुरुआत हो जाती है, लेकिन इस बार मौसम बदला हुआ है। कहीं सुबह और शाम पारा गिरा हुआ है तो कहीं बेमौसम बारिश हो रही है। ताजा खबर यह है कि दिल्ली समेत 11 राज्यों में एक बार फिर मौसम बदला है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बादल छाए हैं। बुधवार को कई हिस्सों में हल्की वर्षा भी हुई। भारतीय मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि वे काटी गई उपज को सुरक्षित स्थान पर रख लें।

Related Articles

इन राज्यों में वर्षा, आंधी, ओलावृष्टि का अनुमान

  • मौसम विभाग ने गुरुवार से शनिवार तक उत्तर पश्चिमी, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में वर्षा, आंधी, ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार व झारखंड में अच्छी बरसात व आंधी की संभावना है। बंगाल और सिक्किम में शुक्रवार को और उत्तराखंड में एक अप्रैल को वर्षा होगी।
  • पंजाब के कई जिलों में 40 से 50 किलोमीटर की गति से तेज हवाएं, ओलावृष्टि और वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे।
  • गर्जन वाले बादल बनने और कहीं कहीं हल्की वर्षा होने के आसार हैं। शुक्रवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। अच्छी बरसात हो सकती है जिससे अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है।

गुजरात में भी बारिश का अनुमान

स्कायमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात में 30 मार्च को हल्की बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना है। दीसा, पाटन और पालनपुर में भी कल आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की फुहारें पड़ सकती हैं। अहमदाबाद, गांधीनगर, बड़ौदा, राजकोट, भावनगर, सुरेंद्रनगर, मेहसाणा और आणंद में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button